• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अक्षय कुमार की तरह ‘स्पेशल 26’ बनाकर कंपनियों को लूटते थे शातिर 6, ऐसे हुए गिरफ्तार

|

नई दिल्‍ली। बिल्‍कुल फिल्‍म स्‍पेशल 26 जैसा। जी हां साउथ वेस्ट दिल्ली के वसंत कुंज थाना पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया जो अक्षय कुमार की फिल्म 'स्पेशल 26' की तर्ज पर लूट की वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस ने ऐसे 6 लुटेरों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक वसंत कुंज पुलिस को ऐसी सूचना मिली थी कि एक गैंग स्‍पेशन 26 फिल्म की तरह वारदात को अंजाम देता है।

दिल्‍ली पुलिस ने लुटेरों के एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो बिल्‍कुल फिल्‍मी स्‍टाइल में लोगों को लूटा करता था। सबकुछ वैसे ही जैसे फिल्‍मों में होता है।

ये गैंग खुद को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के अधिकारी बताकर दफ्तर में घुस जाता हैं और कीमती सामान लेकर फरार हो जाता है। मामले की जांच के बाद वसंतकुंज साऊथ थाना पुलिस ने सभी छह लोगों को दबोच लिया। पता चला कि ये सभी आपस में दोस्‍त हैं। पुलिस ने बताया कि उनके पास से तीन लैपटॉप, एक आईपैड, एक डीएसएलआर कैमरा, तीन लग्जरी घड़ियां, लूटे गए कपड़े और वारदातों को अंजाम देने के लिए प्रयोग की जाने वाली गाड़ियां बरामद की गईं। आरोपियों के नाम सौरभ, रघुविंद्र, मंजीत कुमार, समित कुमार, संजय कुमार और मुदासिर नजीर हैं।

पुलिस के आला अधिकारी ने बताया कि 15-16 मार्च की रात को घिटोरनी गांव के कॉल सेंटर में डकैती डालने का मामला सामने आया। कॉल सेंटर के मालिक सुशांत राज ने अपनी शिकायत में बताया कि चार लोग पहले एक गाड़ी में कॉल सेंटर के गेट पर आए। जहां उन्होंने देखा कि कॉल सेंटर में काम नहीं चल रहा है और कोई मौजूद नहीं था। उन्‍होंने गेट तोड़ दिया। वहां मौजूद सिक्‍योरिटी गार्ड को आरोपियों ने पीटा और किडनैप कर लिया। आरोपियों ने कॉल सेंटर का दूसरा गेट तोड़ा और वहां से सामान लूट लिया। घटना के दौरान कॉल सेंटर के मालिक भी जाग गए तो आरोपियों ने उन्हें खुद को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा का अधिकारी बताया और वहां से फरार हो गए।

जानकारी के मुताबिक आरोपियों में शामिल मुदासिर नजीर, समित कुमार और मंजीत कुमार तीनों इंजीनियर हैं, जबकि सौरभ, रघुविंद्र दोनों स्नातक कर चुके हैं। सौरभ दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक है और रघुविंद्र के पिता दिल्ली पुलिस में रहे हैं।

सावधान! होली में अगर अपनी गाड़ी में किया ये काम तो होगी 2 साल की जेल, उपर से देने होंगे 15000 रुपए अलगसावधान! होली में अगर अपनी गाड़ी में किया ये काम तो होगी 2 साल की जेल, उपर से देने होंगे 15000 रुपए अलग

English summary
Delhi Police arrested a gang of robbers who formed the gang after watching the movie 'Special 26'
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X