• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली के मूलचंद अस्पताल की एक नर्स और मरीज कोरोना पॉजिटिव, परिवार क्वारंटाइन

|

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के लाजपत नगर स्थित मूलचंद अस्पताल की एक नर्स कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाई गई है। वह अस्पताल में भर्ती एक किडनी के मरीज के इलाज में लगी थी। मरीज भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। इस शख्स 31 मार्च से 2 अप्रैल तक अस्पताल में रुका था। जहां पर उसका डायलिसिस हुआ था ,यह नर्स उसकी देखभाल में थी। दोनों ने एक प्राइवेट लैब में टेस्ट कराया गया था। मरीज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद परिवार और पड़ोसी को पुलिस ने क्वारंटाइन कर दिया है।

delhi Moolchand Hospitals nurse and patient found tested positive for COVID 19
    Coronavirus Lockdown : Pm Modi ने लॉकडाउन का फैसला ना लिया होता तो होते 2 लाख मरीज | वनइंडिया हिंदी

    लाजपत नगर पार्ट-1 में रहने वाला एक व्यक्ति किडनी की बीमारी का मरीज है। उसका इलाज मूलचंद अस्पताल में चल रहा है। उसे डायलिसिस के अस्पताल लाया गया था। लेकिन डायलिसिस नहीं हो पाई। उसमें कोरोना वायरस के लक्षण दिखने पर निजी लैब में उसकी जांच करवाई गई। इसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दिल्ली पुलिस को 8 अप्रैल को लाजपत नगर की आरडब्ल्यूए से एक सूचना मिली थी कि एक शख्स जो कि लाजपत नगर में रहते हैं वह कोरोना पॉजिटिव हैं।

    यह जानकारी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस मूलचंद अस्पताल पहुंची, तो वहां पता चला कि संक्रमित व्यक्ति अस्पताल में डायलिसिस के लिए 31 मार्च, 2 अप्रैल, और 4 अप्रैल को गए थे, लेकिन डायलिसिस डिपार्टमेंट बंद था। पुलिस ने मरीज के परिजनों को क्वारंटाइन कर दिया है। साथ ही पड़ोसियों को भी एहतियातन होम क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा गया है। पुलिस अभी उन लोगों का भी पता लगा रही है कि जो नर्स और मरीज दोनों के सम्पर्क में आए थे। पुलिस ने मरीज और नर्स के जानकारों से इन सभी की सूची मांगी है।

    राजधानी दिल्ली में भी कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है शुक्रवार को जारी आंकड़ो के तहत अब तक दिल्ली में कोरोना से 903 लोग संक्रमित हो चुके हैं। संक्रमित होने वालों में 584 मरकज से जुड़े लोग हैं। दिल्ली में अब तक इस रोग से 14 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटों में भी 2 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में कोरोना का संक्रमण फैलता जा रहा है। शुक्रवार को सात नए हॉटस्पॉट को सरकार ने सील करने का आदेश दे दिया है। अब दिल्ली में कुल 30 हॉटस्पॉट को सील कर दिया गया है।

    कोरोना संकट के बीच न्यूयॉर्क में फंसा धर्मेंद्र के परिवार का ये मेंबर, इस तरह वापस लौटा घरकोरोना संकट के बीच न्यूयॉर्क में फंसा धर्मेंद्र के परिवार का ये मेंबर, इस तरह वापस लौटा घर

    English summary
    delhi Moolchand Hospital's nurse and patient found tested positive for COVID 19
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X