• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली के इन मेट्रो स्टेशनों पर फिर से बहाल हुई सेवा, सुरक्षा कारणों के चलते बंद किए गए थे गेट

|

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने शुक्रवार को सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए खान मार्केट, सुप्रीम कोर्ट, केंद्रीय सचिवालय और मंडी हाउस के मेट्रो स्टेशनों का निकास द्वारा (exit gate) बंद कर दिया था जिसे फिलहाल फिर से खोल दिया गया है। डीएमआरसी ने ट्वीट कर दिल्ली के लोगों को इसकी जानकारी दी है। डीएमआरसी ने पहले कहा था कि इन स्टेशनों पर यात्री निकासी नहीं कर सकेंगे लेकिन प्रवेश और इंटरचेंज की अनुमति है। हालांकि कुछ घंटों बाद मेट्रो स्टेशनों के गेट को फिर से खोलकर सेवा पहले की तरह शुरू कर दी गई है। बता दें कि कोरोना वायरस काल में नए साल का जश्न मानाने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा ना हो इसलिए दिल्ली सरकार ने पहले ही नाइट कफ्यू का ऐलान किया है।

Delhi Metro services resumed at these metro stations gates were closed

बुधवार देर रात जारी एक आदेश के अनुसार राजधानी में गुरुवार रात 11 बजे से शुक्रवार को सुबह 6 बजे तक और फिर शुक्रवार को रात 11 बजे से शनिवार को सुबह 6 बजे तक पांच से अधिक लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर इकट्ठा होने की अनुमति नहीं है। इस आदेश के पीछे सरकार ने दिल्ली में यूके कोरोना वायरस स्ट्रेन से संक्रमित मरीजों का हवाला दिया था। हालांकि सरकार का यह आदेश उन होटल, क्लब और पब जैसे लाइसेंस प्राप्त परिसरों पर लागू नहीं होता जो पहले से ही सोशल डिस्टेसिंग और सरकारी अधिकारियों द्वारा तैयार किए गए कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों को दी New Year की बधाई
शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नए साल के मौके पर लोगों को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने कोरोना वायरस से लड़ाई में फ्रंटलाइन पर रहे लोगों को सलाम किया है। अपने ट्वीट में अरविंद केजरीवाल ने लिखा है, 'मैं डॉक्टर, नर्स, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी सहित हमारे सभी कोरोना योद्धाओं को सलाम करता हूं। वे इस कठिन परिस्थिति में भी लोगों की सेवा करते रहे।' सीएम केजरीवाल ने वीडियो शेयर करते हुए कहा है, 'गुजरा साल ना केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया के लिए मुश्किलों भरा रहा है। पूरी दुनिया ने मानव जाति की सबसे बड़ी महामारी कोरोना का सामना किया।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों को दी New Year की बधाई, कहा- कोरोना वॉरियर्स को सलाम करता हूं

English summary
Delhi Metro services resumed at these metro stations gates were closed
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X