• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: यात्री ट्रेन के बाद अब दिल्ली मेट्रो का परिचालन 31 मार्च तक बंद

|

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मरीजों की संख्या के बीच डीएमआरसी (दिल्ली मेट्रो रेल निगम) ने रविवार को बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली मेट्रो का परिचालन 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। ये फैसला रविवार को हुई बैठक में लिया गया है। इससे पहले डीएमआरसी ने फैसला लिया था कि रविवार को दिनभर की बंदी के बाद सोमवार को मेट्रो केवल सुबह और शाम को ही चलेगी।

delhi metro, delhi metro rail service, metro, delhi, Coronavirus, कोरोना वायरस, मेट्रो, दिल्ली मेट्रो, दिल्ली मेट्रो रेल प्रशासन, दिल्ली
    Coronavirus से जंग, 31 March तक 75 जिलों में Lockdown, Train Metro सब बंद | वनइंडिया हिंदी

    इससे पहले रेलवे ने 31 मार्च तक के लिए सभी यात्री ट्रेनों के संचालन को रोकने का फैसला लिया है। बता दें कि फिलहाल 400 मेल एक्सप्रेस ट्रेनें चल रही हैं, जिनका संचालन पूरा होने के बाद उन्हें उनके गंतव्य स्थान पर रोक दिया जाएगा और इसके बाद इनके संचालन को रोक दिया जाएगा। सभी बड़े स्टेशनों को खाली कराया जाएगा।

    रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे की ओर से अधिसूचना जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी। जो अधिसूचना जारी की गई है, उसमें कहा गया है कि सभी ट्रेनों को जिसमें प्रीमियम ट्रेन, मेल, एक्सप्रेस, पैसेंजर, सबअर्बन ट्रेन, कोलकाता मेट्रो रेल, कोंकण रेलवे आदि को 31 मार्च तक के लिए रद्द करने का फैसला लिया गया है। हालांकि कोलकाता मेट्रो रेल आज रात 12 बजे तक आंशिक तौर पर चलती रहेगी। इसके साथ ही जिन यात्रियों ने पहले से अपना टिकट बुक कर रखा है, उन्हें 100 फीसदी उनका पैसा वापस किया जाएगा।

    बता दें दुनियाभर में वायरस के कारण 13,069 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या 308,547 का आंकड़ा पार कर चुकी है। भारत की बात करें तो यहां भी संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 324 हो गई है, जबकि इस महामारी से 5 लोग मौत के शिकार भी हुए हैं, फिलहाल केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकारें भी वायरस के खात्मे के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही हैं।

    कोरोना वायरस: आमिर खान और दीपिका पादुकोण ने किया 'जनता कर्फ्यू' का समर्थन, ट्वीट कर कही ये बात

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    delhi metro rail service to remain closed till March 31 due to Coronavirus
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X