• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Delhi Metro: रेड, ग्रीन और वॉयलेट लाइन पर शुरु हुई दिल्ली मेट्रो की सर्विस

|

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में मेट्रो ट्रेनों का संचालन शुरु हो गया है। दिल्ली मेट्रो( Delhi Metro) की ब्लू लाइन और पिंक लाइन पर मेट्रो सेवा शुरू होने के बाद आज 10 सितंबर से दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन( Red Line) ग्रीन लाइन( Green Line) और वॉयलेट लाइन( Violet Line) पर मेट्रो की परिचालन शुरु कर दिया गया है। सबसे पहले येलो लाइन पर मेट्रो सर्विस को शुरु किया गया। उसके बाद बुधवार को ब्लू और पिंक लाइन पर भी मेट्रो सेवा शुरू हो गई। फिर गुरुवार सुबह 7 बजे से रेड, ग्रीन और वॉयलेट लाइन पर भी मेट्रो सर्विस शुरु कर दी गई है।

    Delhi Metro Updates: मेट्रो का Red, Green और Violet लाइन पर भी सर्विस शुरू | वनइंडिया हिंदी

    Delhi Metro: 171 दिन बाद शुरू हुई ब्लू और पिंक लाइन मेट्रो सर्विस, जान लें टाइमिंग में हुए बदलाव

     इन लाइनों पर भी शुरु हुई मेट्रो सर्विस

    इन लाइनों पर भी शुरु हुई मेट्रो सर्विस

    10 सितंबर से दिल्ली मेट्रो( Delhi Metro) की रेड लाइन( Red Line), ग्रीन लाइन( Green Line) और वॉयलेट लाइन( Violet Line) पर मेट्रो की शुरुआत हो गई है। मेट्रो सुबह 7 बजे से 11 बजे और शाम में 4 बजे से 8 बजे के बीच चलाई जाएंगी। दिल्ली मेट्रो ने रोहिल्ला से शहीद स्थल के बीच रेड लाइन मेट्रो को फिर से शुरु कर दिया है। वहीं कृति नगर/ इंद्रलोक से होशियार सिंह स्टेशन के बीच ग्रीन लाइन मेट्रो का परिचालन भी गुरुवार से शुरु हो गया है। वहीं कश्मीरी गेट से राजा नाहर सिंह स्टेशन के बीच दिल्ली मेट्रो की वॉयलेट लाइन फिर से शुरू हो गई हैं।

    पहले 4 घंटों में 33000 लोगों ने किया सफर

    पहले 4 घंटों में 33000 लोगों ने किया सफर

    आपको बता दें येलो, ब्लू और पिंक लाइईन पर मेट्रो सर्विस की शुरुआत कर दी गई है। DMRC द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इन लाइनों पर सुबह 7 से 11 बजे के बीच पहले 4 घंटे में 33000 से ज्यादा लोगों ने सफर किया है। अनलॉक के दौरान ऑफिस-दफ्तर खुल जाने के बाद बड़ी संख्या में लोग नोएडा और गाजियाबाद से दिल्ली के बीच रोजाना सफर करते हैं। मेट्रो शुरू होने से उन्हें बड़ी राहत मिली है।

    मेट्रो में सफर के लिए गाइडलाइंस का सख्ती से पालन

    मेट्रो में सफर के लिए गाइडलाइंस का सख्ती से पालन

    DMRC ने कहा है कि मेट्रो में सफर के लिए यात्रियों को गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा। मेट्रो स्टेशन और मेट्रो ट्रेन में सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखा गया है। संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए मेट्रो स्टेशन पर भीड़ नियंत्रण के लिए केवल एक या दो एंट्री-एग्जिट गेट( Entry-Exit) खोले गए हैं। यात्रियों के लिए मास्क अनिवार्य है। वहीं स्मार्ट कार्ड के जरिए ही यात्रा कती जा सकेगी। फिलहाल डीएमआरसी ने टोकन सिस्टम को बंद रखा है। सफर के दौरान यात्री कम से कम सामान कैरी कर सकते हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi Metro: After Blue Line, Metro service resume on Red, green and Violet line
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X