• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन की अर्जी पर हाईकोर्ट ने रामदेव से मांगा जवाब

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 3 जून: दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने पतंजलि के कर्ताधर्ता रामदेव के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी दी गई है। दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने अपने अर्जी में हाईकोर्ट से कहा है कि रामदेव की ओर से पतंजलि कंपनी की कोरोनिल को कोरोना वायरस की दवा बताते हुए झूठे बयान दिए जा रहे हैं और भ्रामक जानकारी फैलाई जा रही है। वहीं डॉक्टरों को लेकर भी वो आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। एसोसिशन ने कोर्ट से मांग की है कि रामदेव को कोरोनिल दवा के झूठे प्रचार और डॉक्टरों के खिलाफ इस तरह के बयान देने से रोका जाए। इस अर्जी पर गुरुवार को अदालत ने सुनवाई की है और रामदेव समेत सभी पक्षों से जवाब मांगा है।

    Ramdev Controversy: Delhi HC का Baba Ramdev को समन, DMA ने दायर किया था केस | वनइंडिया हिंदी

    Delhi Medical Association case against ramdev, Delhi Medical Association has filed a suit in Delhi HC against Yoga guru Ramdev, Delhi Medical Association, Delhi High Court, baba Ramdev, Patanjali, Coronil, coronavirus, रामदेव के खिलाफ मेडिलकल एसोसिएशन, कोरोना वायरस, रामदेव

    दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन की अर्जी पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने रामदेव और दूसरे पक्षों से जवाब मांगा है। कोर्ट ने ट्विटर और मीडिया चैनलों सहित कई सोशल मीडिया संगठनों से भी जवाब मांगा है। मामले की सुनवाई 12 अगस्त को संयुक्त रजिस्ट्रार के सामने और 13 जुलाई को न्यायालय के सामने होगी।

    दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन के वकील राजीव दत्ता ने कहा है कि रामदेव के बयान वैज्ञानिक सोच से परे हैं और डॉक्टरों की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा रहे हैं। इस अर्जी में कहा गया है कि ये डॉक्टरों के नागरिक अधिकारों पर भी हमला है। उनके बयानों से डॉक्टर आहत हुए हैं।

    रामदेव ने हाल ही में कहा था कि एलॉपैथी बकवास है। कोरोना संक्रमण में एलॉपैथी की वजह से ही ज्यादा मौतें हुई हैं। रामदेव पतंजलि की कोरोनिल टैबलेट का प्रचार भी लगातार इस तरह से कर रहे हैं कि ये कोरोना की दवा है। हालांकि ऐसा कोई प्रमाण उनके पास नहीं है। डीएमए ने पतंजलि की कोरोनिल टैबलेट के प्रचार पर रोक की भी मांग की है।

    विनोद दुआ के खिलाफ राजद्रोह का मामला रद्द, SC ने कहा- हर पत्रकार संरक्षण का हकदारविनोद दुआ के खिलाफ राजद्रोह का मामला रद्द, SC ने कहा- हर पत्रकार संरक्षण का हकदार

    रामदेव के खिलाफ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) भी मामला दर्ज करा चुकी है। आईएमए ने दिल्ली के आईपी एस्टेट पुलिस स्टेशन में रामदेव के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए महामारी एक्ट और राजद्रोह की धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

    English summary
    Delhi Medical Association has filed a suit in Delhi HC against Ramdev over patanjli coronil
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X