• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

3 घंटे देरी से उड़ी दिल्ली-लंदन एयर इंडिया फ्लाइट, DGCA ने जारी की चेतावनी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 मई: एयर इंडिया की दिल्ली-लंदन उड़ान (एआई 161) के टेकऑफ़ में तीन घंटे की देरी के चलते मंगलवार को मची अफरातफरी के बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने सभी एयरलाइंस को चेतावनी जारी की है। डीजीसीए ने सभी एयरलाइनों चेतावनी देते हुए कहा कि, वे यात्रियों को "अनुपयोगी सीटों" पर बुक न करें, जो "ना केवल यात्रियों को असुविधा का कारण बन रही हैं बल्कि एक गंभीर सुरक्षा चिंता को भी पैदा करती हैं।

Delhi London Air India flight delayed by 3 hours, DGCA issues warning

लंदन की फ्लाइट के समय पर उड़ान नहीं भरने के बाद डीजीसीए इसमें शामिल हो गया। यहां तक ​​कि यात्रियों ने शिकायत की कि चालक दल के कुछ सदस्य उड़ान के लिए देर से रिपोर्ट करते हैं। इसके अलावा कुछ सीटों के "काम नहीं करने" के कारण सीट आवंटन को लेकर अराजकता फैल गई। इस पूरी घटना को लेकर एयरलाइन ने कहा कि देरी पिछले दिन के खराब मौसम के कारण हुई, जिससे उड़ान रद्द हो गई।

बता दें कि, एआई 161 फ्लाइट को रात 2.45 बजे के निर्धारित समय रवाना होना था, लेकिन वह सुबह 5.45 पर रवाना हुई। हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, लेट होने के चलते फैली अफरातफरी के चलते एयरलाइंस ने बिजनेस क्लास के यात्रियों को डाउनग्रेड कर दिया। वही कई लोग खराब सीटों के कारण यात्रा नहीं कर सके। चालक दल के सदस्य देर से और बैचों में आए। एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि चालक दल के सदस्यों की "चालक दल की ड्यूटी समय सीमाएँ हैं।

एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि, दिल्ली के लिए आने वाली उड़ानों को खराब मौसम के कारण डायवर्ट कर दिया गया था। एआई 161 की दिल्ली जाने वाली इन फ्लाइट्स में कुछ कनेक्टिंग यात्री थे। उन सभी यात्रियों को एआई 161 में समायोजित करने के कारण इस उड़ान के प्रस्थान में तब तक देरी करनी पड़ी जब तक कि डायवर्ट की गई उड़ानें दिल्ली वापस नहीं आ गईं। इस घटना के सामने आने के बाद मामले में डीजीसीए ने हस्तक्षेप किया है।

फ्लाइट अटेंडेंट ने प्लेन टॉयलेट को लेकर खोला बड़ा 'सीक्रेट', बताया क्यों यूज नहीं करते टॉयलेट पेपरफ्लाइट अटेंडेंट ने प्लेन टॉयलेट को लेकर खोला बड़ा 'सीक्रेट', बताया क्यों यूज नहीं करते टॉयलेट पेपर

डीजीसीए ने मंगलवार दोपहर को सभी एयरलाइनों को एक नोट जारी कर कहा कि, यह सुनिश्चित करने की सलाह दी जाती है कि एयरलाइन अनुसूचित सेवाओं के लिए विमान में उपलब्ध अनुमोदित डिज़ाइन विनिर्देशों को पूरा करने वाली सेवा योग्य सीटों से परे यात्रियों को बुक नहीं करेगी। इस संबंध में किसी भी नियम के उल्लंघन को गंभीरता से लिया जाएगा।

Comments
English summary
Delhi London Air India flight delayed by 3 hours, DGCA issues warning
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X