• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली: डॉक्टरों की हड़ताल जारी, केजरीवाल बोले- जिन्हें मेडल देना चाहिए, उनकी सैलरी तो ना रोके MCD

|

नई दिल्ली। वेतन ना मिलने को लेकर दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल के डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल मंगलवार को भी जारी है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डॉक्टरों की सैलरी रोके जाने को लेकर एमसीडी और केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा है कि कोरोना के मुश्किल वक्त में हमारे लिए काम करने वाले डॉक्टरों को वेतन ना मिलना हम सबके लिए शर्म की बात है।

Delhi Hindu Rao Hospital doctors strike over non payment of salaries arvind kejriwal says This is a matter of shame for us
    Delhi Mayor Protest: Arvind Kejriwal के घर के बाहर तीनों मेयर ने दिया धरना | वनइंडिया हिंदी

    अरविंद केजरीवाल ने डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर कहा, डॉक्टरों को कई महीनों से सैलरी नहीं मिली है। डॉक्टर्स कोरोना काल में हमारी जान बचाने के लिए ड्यूटी पर थे। इसके लिए उनको मैडल मिलने चाहिए और हमने इन्हें दुखी कर रखा है। केंद्र सरकार नगर निगम को जो 12000 करोड़ देना है उसमें से कुछ पैसा दे दे ताकि डॉक्टरों की सैलरी दी जा सके। मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि डॉक्टरों के साथ ऐसा ना करें। केंद्र एमसीडी का बकाया पैसा वापस करे ताकि डॉक्टरों को तनख्वाह मिल सके।

    केजरीवाल ने कहा, संविधान में जितने लिखे है उससे ज्यादा पैसे हम नगर निगम को देते आ रहे है। हमनें पिछली सरकारों की तुलना में नगर निगमों को दो गुना पैसे दिए है। फिर भी डॉक्टरों को सैलरी क्यों नही मिली? ये पैसे कहाँ जा रहे है। उन्होंने कहा कि इस मामले पर हम कोई राजनीति नहीं चाहते, क्योंकि ये डॉक्टरों की परेशानी को बढ़ा सकता है। हम चाहते हैं कि उन्हें तुरंत वेतन दिया जाए।

    वहीं एनडीएमसी मेयर जय प्रकाश ने प्रदर्शन कर रहे हिंदू राव अस्पताल के डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों से मंगलवार को मुलाकात की है। मेयर ने कहा है कि आज शाम मैं कम से कम 1 या 2 महीने की सैलरी जारी करने की मंजूरी दे दूंगा। डॉक्टरों को अब हड़ताल वापस ले लेनी चाहिए।

    उत्तरी दिल्ली नगर निगम के तहत आने वाले बाड़ा हिंदूराव अस्पताल के डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ को पिछले तीन महीनों से वेतन नहीं मिला है, जिसके विरोध में अस्पताल के सभी रेजीडेंट डॉक्टर पिछले कुछ दिनों से हड़ताल पर हैं। एक तरफ डॉक्टर हड़ताल पर हैं तो वहीं दिल्ली सरकार इस मामले को लेकर केंद्र सरकार और एमसीडी पर तो एमसीडी दिल्ली सरकार पर निशाना साध रही है। केजरीवाल कह रहे हैं कि उनकी तरफ कोई बकाया एमसीडी का नहीं हैं। वहीं उत्तरी दिल्ली के मेयर जय प्रकाश, पूर्वी दिल्ली के निर्मल जैन और दक्षिणी दिल्ली की अनामिका सिंह ने कहा कि दिल्ली सरकार पर 13 हजार करोड़ का बकाया है। इस वजह से वो चाहते हैं कि दिल्ली सरकार को उनसे बात करनी चाहिए, ताकि एमसीडी कर्मचारियों की सैलरी का मुद्दा सुलझाया जा सके।

    ये भी पढ़ें- दिल्ली: CM केजरीवाल के घर तक पहुंचा MCD सैलरी विवाद, तीनों मेयर धरने पर बैठे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi Hindu Rao Hospital doctors strike over non payment of salaries arvind kejriwal says This is a matter of shame for us
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X