• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच हाई कोर्ट ने अस्पताल को लेकर दिए सख्त निर्देश

|

नई दिल्ली। देश की राजधानी में कोरोना के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दिल्ली में कोरोन से संक्रमित लोगों की संख्या 70 हजार को पार कर गई है, जबकि 2365 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है। ऐसे में दिल्ली के अस्पतालों की हालात को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार को सख्त निर्देश दिए हैं। कोर्ट ने कहा कि जो अस्पताल कोरोना के मरीजों के इलाज को लेकर रीयल टाइम बेड की जानकारी नहीं दे रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

    Coronavirus: Delhi High Court ने Hospitals को लेकर दिए सख्त आदेश | वनइंडिया हिंदी

    कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

    delhi

    कोर्ट ने कहा कि सरकार और अस्पताल के बीच संवाद की कमी को घटाना चाहिए। साथ ही दिल्ली हाई कोर्ट ने प्रदेश सरकार को निर्देश दिया है कि वह एक विशेष अधिकारी की नियुक्ति करे ताकि अस्पताल और सरकार के बीच संवाद की कोई कमी ना हो। बुधवार को कोरोना के आंकड़ों की बात करें तो दिल्ली में पिछले 24 घंटों में सर्वाधिक 3788 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 64 लोगों की जान चली गई। दिल्ली में अबतक 41437 मरीज ठीक हो चुके हैं।

    बता दें कि देश के अलग-अलग राज्यों में आज कोरोना वायरस के 16922 नए मामले सामने आए, जिसके बाद मरीजों की संख्या बढ़कर 473105 हो गई। कोरोना वायरस के केसों में एक दिन में यह अभी तक की सबसे बड़ी बढ़ोत्तरी है। वहीं, पिछले 24 घंटों के भीतर देशभर में 418 मरीजों की जान कोरोना वायरस के कारण चली गई है। कोरोना वायरस अब तक 14,894 मरीजों की जान ले चुका है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि अभी तक कुल 2,71,697 मरीज ठीक हो चुके हैं, जिसके बाद एक्टिव केस 1,86,514 बचे हैं। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए टेस्टिंग की रफ्तार भी बढ़ाई गई है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) ने बताया कि अभी तक देश में कुल 75,60,782 सैंपल टेस्ट हो चुके हैं, जिनमें से 2,07,871 सैंपल टेस्ट बीते 24 घंटों के भीतर किए गए हैं।

    इसे भी पढ़ें- India-China सीमा विवाद पर बोले चिदंबरम- क्‍या पहले जैसी स्थिति कर पाएगी BJP?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi high court strict order to Delhi government over coronavirus cases and hospitals.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X