• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली हाईकोर्ट से फ्यूचर रिटेल को बड़ा झटका, रिलायंस के साथ डील पर लगाई रोक

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट की ओर से फ्यूचर ग्रुप को एक बड़ा झटका लगा है। हाईकोर्ट ने गुरुवार को कंपनी को रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ 24,713 करोड़ रुपये की डील पर रोक लगा दी है। अदालत ने फ्यूचर रिटेल को निर्देश दिया है कि वह इस डील पर आगे कोई कार्रवाई ना करें। वहीं कोर्ट ने केस में सिंगापुर के मध्यस्थ का आदेश बरकरार रखा। साथ ही हाईकोर्ट ने कहा कि फ्यूचर ग्रुप ने जानबूझकर मध्यस्थ के आदेश का उल्लंघन किया है।

    Delhi High Court ने Future Retail को Reliance के साथ सौदा आगे बढ़ने से रोका | वनइंडिया हिंदी

    Delhi HC

    कोर्ट ने फ्यूचर ग्रुप और इसके निदेशकों को बीपीएल श्रेणी के वरिष्ठ नागरिकों को कोविड-19 वैक्सीन प्रदान करने के लिए पीएम राहत कोष में 20 लाख रुपये जमा करने के लिए भी कहा है। देश का दूसरा सबसे बड़ा रिटेलर ग्रुप, जिसके पास 1700 से अधिक स्टोर हैं, वो पिछले साल रिलायंस के मार्केट लीडर बनने के लिए अपने रिटेल कारोबार को बेचने पर सहमत हुआ था।

    हिटलर की मूंछ तरह लग रहा था अमेजन का लोगो, विवाद के बाद किया बदलावहिटलर की मूंछ तरह लग रहा था अमेजन का लोगो, विवाद के बाद किया बदलाव

    आपको बता दें कि अमेजन ने इस डील के खिलाफ अक्टूबर 2020 में सिंगापुर की एक बेंच के सामने चुनौती दी। अमेजन ने इस दौरान आरोप लगाया था कि रिलायंस के साथ बिजनेस डील उसके साथ अनुबंध की अवहेलना है।
    सिंगापुर की बेंच ने अक्टूबर 2020 को अंतरिम आदेश में फ्यूचर रिटेल को रिलायंस के साथ डील को आगे बढ़ने से रोक लगा दी थी, जिसको फ्यूचर ग्रुप ने दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी।

    English summary
    Delhi High court Stop Future Retail Reliance deal
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X