• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी कोरोना को मात, रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद अस्पताल से मिली छुट्टी

|

नई दिल्ली। देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है, महामारी की चपेट में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी आ गए थे जिसके चलते उन्हें कई दिन तक अस्पताल में रहना पड़ा। हालांकि शुक्रवार को सत्येंद्र जैन की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें आज ही मैक्स हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई। केंद्रीय दिशा-निर्देशों के चलते उन्हें घर में 7 दिन क्वारंटाइन नियमों का पालन करना होगा। बता दें कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री की तबीयत 16 जून को बिगड़ गई थी जिसके बाद उन्हें राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इसके अगले दिन यानी 17 जून को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

Delhi Health Minister Satyendra Jain beats coronavirus report negative

सत्येंद्र जैन में कोरोना वायरस का संक्रमण पाए जाने के बाद उन्हें दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स हॉस्पिटल शिफ्ट किया गया, जहां उनकी तबीयत और बिगड़ गई। मैक्स हॉस्पिटल में 55 वर्षीय सत्येंद्र जैन को प्लाज्मा थेरेपी दिया गया। इस दौरान दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्रालय की कमान उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के हांथ में सौंप दी गई थी। प्लाज्मा थेरेपी के बाद सत्येंद्र जैन की सेहत में सुधार आया और उनका बुखार भी कम हुआ। अब वह पूरी तरह स्वस्थ्य हैं और कोरोना को हराने के बाद आज उन्हें मैक्स हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

    Corona in Delhi : Arvind Kejriwal का Plasma Therapy, Oxygen Level का प्लान जानिए | वनइंडिया हिंदी

    देश में तेजी से बढ़ रहे मरीज

    गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना वायरस के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं, राजधानी में अब तक 73,780 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि महामारी से 2,429 लोगों की जान भी चली गई है। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल मामले 4,90,401 हो गए हैं। इसमें से 1,89,463 सक्रिय मामले हैं जबकि 2,85,637 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। देशभर में इस बीमारी से अब तक 15301 मरीजों की मौत हो गई है। बीते 24 घंटों में ही कोरोना वायरस के 17,296 नए मामले सामने आए हैं और 407 मौतें हुई हैं।

    जोधपुर के सत्येंद्र सिंह राजपुरोहित ने उठाया मनरेगा श्रमिकों को कोरोना वायरस से जागरूक करने का बीड़ा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi Health Minister Satyendra Jain beats coronavirus report negative
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X