• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केजरीवाल सरकार बना रही है योजना, दिल्ली वालों को मुफ्त में लगेगा कोरोना वैक्‍सीन!

|

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली में कोरोना वैक्‍सीन को लेकर एक अहम खबर आ रही है। सूत्रों के हवाले से इस बात की जानकारी मिली है कि दिल्‍ली में वैक्‍सीनेशन के अगले चरण में यहां के लोगों को मुफ्त में कोरोना का टीका लगाया जाएगा। केजरीवाल सरकार इस तैयारी में है कि कैसे आम लोगों को सरकारी अस्‍पतालों में फ्री में कोरोना वैक्‍सीन उपलब्‍ध करायी जाए। ऐसा बताया जा रहा है कि इस संबंध में दिल्‍ली के बजट में एक प्रावधान लाया जा सकता है। आपको बता दें कि इस समय दिल्‍ली के प्राइवेट अस्‍पतालों में वैक्‍सीनेशन के लिए 250 रुपए लिए जा रहे हैं। वहीं सरकारी अस्‍पताल में फ्री में कोरोना का टीका लगाया जा रहा है।

केजरीवाल सरकार बना रही है योजना, दिल्ली वालों को मुफ्त में लगेगा कोरोना वैक्‍सीन!

जानकारी के अनुसार इस बारे में प्लान बनाया जा रहा है। दिल्ली में सरकार के जितने भी अस्पताल हैं वहां पर वैक्सीन लगाने का इंतजाम किया जाएगा। दरअसल कई राज्यों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में फिर से इजाफा हो रहा है। वैक्सीन आ जाने के बाद भी अब तक यह सभी को उपलब्ध नहीं हो पाई है। इसी बीच दिल्ली सरकार सभी को बिना किसी शुल्क के कोरोना वैक्सीन लगाने पर विचार कर रही है। हालांकि इसपर अभी कई तरह के पेंच फंस रहे हैं। जैसे सभी को वैक्सीन फ्री में देने का अधिकार केंद्र के पास है, दिल्ली सरकार के पास नहीं। मालूम हो कि अभी सभी सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन फ्री है, लेकिन आगे भी रहेगी या नहीं ये फैसला भी केंद्र सरकार ही करेगी, दिल्ली सरकार नहीं।

अभी तक फ्रंट लाइन वॉरियर्स को ही ये टीका लगाया जा रहा था मगर अब ऐसी व्यवस्था की गई है कि लोग पैसा देकर भी वैक्सीन लगवा सकते हैं। इस बीच दिल्ली सरकार ने ये योजना बनाई है कि हर उम्र के लोगों को फ्री में ये वैक्सीन उपलब्ध कराई जाए जिससे संक्रमण का खतरा कम हो सके।

'मोदी की दुकान' से मात्र 2.5 रुपये में लीजिए सैनिटरी पैड, जानिए क्या है सरकार की स्कीम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi govt to announce free Coronavirus vaccination for common people irrespective of their age in government hospitals: Sources
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X