• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केजरीवाल सरकार ने 2.5 लाख राशन कार्ड बहाल करने के दिए निर्देश

|

नई दिल्ली। केजरीवाल सरकार ने निरस्त किए गए 2.5 लाख राशन कार्ड को दोबारा बहाल करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि खाद्य विभाग ने इसी साल जनवरी से अप्रैल 2018 के बीच राशन लेने नहीं पहुंचने वालों के कार्ड निरस्त कर दिए थे। दिल्ली के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री हुसैन ने इसके लिए दिल्ली के 70 फुड एंड सप्लाई अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वो इस मामले पर दो दिन के भीतर रिपोर्ट पेश करें। हुसैन ने अपने निर्देश में कहा है कि कार्ड को निरस्त करना सरकार के साथ-साथ पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम एक्ट 2015 के खिलाफ है। जो कि गरीबी रेखा के नीच रह रहे लोगों को भारी छूट पर राशन प्रदान करता है।

Delhi Govt orders restoration of 2.5 lakh ration cards, said any deth due to ration officer concerned

कार्ड निरस्त के दौरान नहीं रखा नियमों का ध्यान

हुसैन ने कहा है कि 2,53,178 कार्ड को निरस्त करने के पहले नियमों का ध्यान भी नहीं रखा गया है। कार्ड निरस्तीकरण से पहले ना ही उन लोगों को ना ही कोई नोटिस दिया गया और ना ही कोई सूचना दी गई। हुसैन ने साफतौर पर कहा है कि अगर दिल्ली में राशन की वजह से कोई मौत होती है उसके जिम्मेदार वही लोग होंगे जिन्होंने राशन कार्ड को रद्द किया था। वो भी बिना किसी प्रॉपर वैरिफिकेशन के। हुसैन ने कहा है कि अगर ऐसी कोई घटना घटती है तो फुड अधिकारी और इंस्पेक्टर के खिलाफ आपराधिक मामले के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

केजरीवाल ने की थी आलोचना

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कार्ड निरस्त करने के खाद्य अधिकारी के फैसले की आलोचना करते हुए कहा था कि बिना किसी कारण और वजह से कार्ड निरस्त कर दिए गए। हालांकि इस मामले पर कमिश्नर ने कहा था कि कार्ड निरस्त करने के दौरान नियमों का पूरी तरह से पालन किया गया है। इसके सात-साथ जिनका राशन कार्ड निरस्त किया गया है उनको एक मौका और दिया गया है। जिससे की वो डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन करा कर राशन कार्ड प्राप्त कर सकें।

दिल्ली में बाबा ने बीमारी के बहाने बच्ची का किया यौन शौषण, गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Govt orders restoration of 2.5 lakh ration cards, said any deth due to ration officer concerned
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X