• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना को कंट्रोल में करने में दिल्‍ली वाले नहीं दे रहे साथ, परेशान होकर सरकार ने बंद किए ये दो मार्केट

|

नई दिल्‍ली। कोरोना के फैलते संक्रमण को लेकर दिल्‍ली में हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना के तेजी से फैलने के बावजूद लोग न तो मास्क का ध्यान रख रहे हैं न और न ही सोशल डिस्टेंसिंग बना रहे हैं। इन्हीं सबको देखते हुए पश्चिम दिल्ली जिले के अधिकारियों ने रविवार को नांगलोई में शाम में लगने वाले दो बाजारों को 30 नवंबर तक के लिए बंद कर दिया। जिला प्रशासन एमसीडी और दिल्ली पुलिस ने मिलकर यह कार्यवाई की है।

    Coronavirus in Delhi: नियमों का उल्लंघन करने पर दो मार्केट 7 दिन के लिए सील | वनइंडिया हिंदी

    कोरोना को कंट्रोल में करने में दिल्‍ली वाले नहीं दे रहे साथ, परेशान होकर सरकार ने बंद किए ये दो मार्केट

    कोरोना संक्रमण के प्रसार की शुरुआती समय से ही पंजाबी बाग इलाका प्रशासन के लिए एक बड़ी चिंता का विषय रहा है। असल में सख्ती व जागरूकता कार्यक्रम को लेकर किए काफी प्रयासों के बाद भी यहां न लोग मास्क लगाने को तैयार है और न शारीरिक दूरी का पालन सुनिश्चित कर रहे हैं। रविवार को नांगलोई में पंजाबी बस्ती मार्केट व जनता मार्केट में भीड़भाड़ अधिक होने के बाद प्रशासन ने इसे बंद कराने का आदेश पारित कर दिया।

    अधिकारी ने कहा, ''अधिकारियों की ओर से बार-बार निर्देशों और चेतावनियों के बावजूद रेहड़ी-पटरी वाले दोनों बाजारों में विक्रेताओं और खरीदारों द्वारा मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाकर रखने और कोविड-19 से सुरक्षा के अन्य उपायों के बारे में सरकार द्वारा जारी निर्देशों का उल्लंघन किया जा रहा था।'' जिले के प्रशासनिक अधिकारियों ने पुलिस और उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के दलों के साथ बाजारों को बंद कराया। शाम के समय लगने वाले इन बाजारों में करीब 200 दुकानदार रोजमर्रा के उपयोगी अनेक सामान की दुकानें लगाते हैं।

    आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर नहीं थम रहा है। हर रोज रेकॉर्ड स्तर से पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं। रविवार को दिल्ली में 6,746 नए मामले सामने आए और 121 लोगों की मौत हो गई। वहीं 6,154 लोग ठीक भी हुए। इसके एक दिन पहले यानी शनिवार को दिल्ली में 5879 नए मामले और 111 मरीजों की मौतें दर्ज की गईं। यह पूरे देश में सबसे ज्यादा मामलों और मौतों का रिकॉर्ड है और आज ये उससे भी ज्यादा मौतें दर्ज की गईं।

    भारतीय उच्चायोग ने की पाकिस्तान में फंसे 60 भारतीयों की वापसी की मांग

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi govt orders closure of Punjabi Basti and Janta markets till November 30 for flouting COVID norms
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X