• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली के बुजुर्गों को मुफ्त में करतारपुर साहिब के दर्शन कराएगी केजरीवाल सरकार

|

नई दिल्ली। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार 'मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना' के तहत दिल्लीवालों को करतारपुर साहिब की यात्रा भी कराएगी। यात्रा पर आने वाला पूरा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी। इसके लिए दिल्ली-अमृतसर-वाघा बॉर्डर रूट कोआनंदपुर साहिब तक विस्तार दिया गया है। मंगलवार को इसकी घोषणा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की। सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव का 550वां प्रकाश पर्व भारत समेत पूरी दुनिया में मनाया जा रहा है।

Delhi Govt has decided to make free arrangements for elderly pilgrims visiting Sahib Kartarpur

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर दिल्ली सरकार ने एक ऐतिहासिक फैसला लिया है। मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत अब दिल्ली के बुजुर्गों को करतारपुर साहिब के भी दर्शन कराए जाएंगे। इस यात्रा में लगने वाली हर तरह की फीस दिल्ली सरकार देगी। उन्होंने कहा है कि हर तीर्थ यात्री के साथ एक जवान व्यक्ति अटेंडेंट के रूप में करतारपुर भी जा सकेंगे।

आप के विधायक जरनैल सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस ऐलान से पूरी दिल्ली के सिख समुदाय में खुशी की लहर है। जरनैल सिंह ने कहा कि 12 तारीख को गुरु नानक देव जी का 550 वें पर्व पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है और ऐसे मौके पर अरविंद केजरीवाल का दिल्ली के सिख समुदाय के लिए मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना का तोहफा ना केवल दिल्ली के सिख समुदाय के लिए बल्कि पूरे देश में रह रहे सिख समुदाय के लोगों के लिए एक बहुत बड़ा सम्मान है।

करतारपुर साहिब की यात्रा में लगने वाली हर तरह की फीस दिल्ली सरकार देगी। एक बुजुर्ग के साथ एक अन्य व्यक्ति भी जा सकेगा। यात्रियों को ले जाने, ठहराने, वापस लाने से लेकर उनके खाने-पीने के सभी तरह के खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी। पाकिस्तान सरकार को अगर पैसा देना भी पड़ा तो दिल्ली सरकार देगी।

उद्धव ठाकरे बोले- हमारे बीच वैचारिक मतभेद हैं, और समय की जरूरत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Govt has decided to make free arrangements for elderly pilgrims visiting Sahib Kartarpur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X