• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में शराब की होम डिलीवरी की अरविंद केजरीवाल सरकार ने दी इजाजत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कोरोना काल में दिल्ली सरकार ने शराब की होम डिलीवरी का बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश की केजरीवाल सरकार ने अंग्रेजी और इंडियन ब्रांड की शराब की होम डिलीवरी की इजाजत दे दी है। अब लोग घर बैठे मोबाइल ऐप और वेब पोर्टल के जरिए शराब ऑर्डर कर सकते हैं और कुछ ही देर में शराब उनके घर पहुंच जाएगी। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि आखिर शराब की होम डिलीवरी को किस तरह से रेगुलेट किया जाएगा। दरअसल जिस तरह से शराब की खरीद के लिए लोग शराब की दुकानों पर भीड़ लगाते हैं उसे देखते हुए केजरीवाल सरकार ने शराब की होम डिलीवरी की इजाजत दी है। हालांकि सरकार के सामने इस फैसले को लागू करने की बड़ी चुनौती होगी।

kejriwal
    Delhi Liquor Home Delivery: Kerjriwal Govt ने दी इजाजत, अब होगी शराब की होम डिलीवरी | वनइंडिया हिंदी

    दिल्ली एक्साइज नियम, 2021 के तहत सरकार की ओर से एक गैजेट जारी किया गया है जिसमे कहा गया है कि जिन लोगों के पास एल-13 लाइसेंस हैं उन्हें लोगों के घर पर शराब डिलीवरी करने की इजाजत दी जाती है। शराब की होम डिलीवरी मोबाइल ऐप या फिर वेब पोर्टल के जरिए की जा सकती है। लेकिन शराब की डिलीवरी सिर्फ तभी की जा सकती है कि जब ऑर्डर मोबाइल ऐप या फिर वेब पोर्टल से मिली हो। लेकिन हॉस्टल, ऑफिस और शिक्षण संस्थानों में शराब की डिलीवरी की इजाजत नहीं होगी।

    इसे भी पढ़ें- बढ़ती महंगाई पर भड़के Akhilesh Yadav, कहा- भाजपाई चुनाव खर्च का बोझ जनता के कंधों पर गयाइसे भी पढ़ें- बढ़ती महंगाई पर भड़के Akhilesh Yadav, कहा- भाजपाई चुनाव खर्च का बोझ जनता के कंधों पर गया

    सरकार के इस आदेश में यह भी साफ किया गया है कि दिल्ली के सभी शराब की दुकान के मालिकों को डिलीवरी की इजाजत नहीं दी गई है। यह इजाजत इजाजत सिर्फ उन दुकानदारों को दी गई है जिनके पास एल-13 लाइसेंस है। गौर करने वाली बात है कि पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ने सुझाव दिया था कि राज्यों को शराब की होम डिलीवरी के विकल्प के बारे में सोचना चाहिए, जिस तरह से शराब की दुकानों के बाहर भारी भीड़ जमा हो रही है उसे देखते हुए इस विकल्प पर विचार करना चाहिए।

    English summary
    Delhi government permits home delivery of liquor through app and web portal.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X