• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

निर्भया केस: कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट, दोषियों को अब इस दिन दी जाएगी फांसी

|

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप दोषियों के फांसी की नई तारीख सामने आ गई है, दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को याचिका पर सुनवाई करते हुए दोषियों के लिए नए सिरे से डेथ वारंट जारी किया। कोर्ट के आदेश के मुताबिक निर्भया गैंगरेप दोषियों को अब 1 फरवरी, 2020 को सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी। बता दें कि निर्भया मामले में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दोषी मुकेश की दया याचिका खारिज कर दी। जिसके बाद तिहाड़ जेल की तरफ से सरकारी वकील ने दिल्ली की अदालत को जानकारी दी है कि राष्ट्रपति ने दोषी मुकेश की दया याचिका खारिज कर दी है। सरकारी वकील ने फांसी की नई तारीख और वक्त बताने का आग्रह किया था।

    Nirbhaya Case: Patiala House Court ने दोषियों के जारी किया नया Death Warrant |वनइंडिया हिंदी
    वकील के आग्रह पर डेथ वारंट जारी

    वकील के आग्रह पर डेथ वारंट जारी

    वकील के आग्रह पर एक बार फिर कोर्ट ने दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी किया है। अब दोषियों को 1 फरवरी, 2020 को सुबह 6 बजे फांसी के फंदे पर लटकाया जाएगा। बता दें कि कोर्ट की सुनवाई सुबह होनी थी लेकिन इसे 4 बजे तक टाल दिया गया था। कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन से पूछा गया है कि क्या दोषी मुकेश को उसकी दया याचिका खारिज होने के बारे में जानकारी दी गई है। निर्भया केस के दोषी पवन गुप्ता ने भी दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। हाईकोर्ट ने दोषी के नाबालिग होने की अर्जी खारिज कर दी थी। पवन के वकील ने इस बात की जानकारी दी।

    पीएम मोदी से निर्भया की मां की अपील

    पीएम मोदी से निर्भया की मां की अपील

    दोषियों की फांसी टलने के बाद निर्भया के परिजनों का गुस्सा दिल्ली सरकार के उपर फूटा है। निर्भया की मां और पिता ने फांसी में देरी के लिए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं, उन्होंने पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा कि मैं मोदी जी से हाथ जोड़कर कहना चाहती हूं कि 2014 में आपने कहा था बहुत हुआ नारी पर वार अबकी बार मोदी सरकार, प्रधानमंत्री जी एक बच्ची की मौत के साथ मजाक ना होने दें। चारों दोषियों को 22 तारीख को फांसी पर लटकाएं और दिखाएं की हम नारी पर अत्याचार नहीं होने देंगे।

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिया ये बयान

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिया ये बयान

    दूसरी तरफ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने मुकेश की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश करते हुए फाइल उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास भेजी थी, उपराज्यपाल के माध्यम से यह केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दी गई है, गृह मंत्रालय ने इसके रिसीव करने की जानकारी दी है।

    एक बार टल चुकी है फांसी

    एक बार टल चुकी है फांसी

    गौरतलब है कि दिल्ली की पटियाला आउस कोर्ट ने निर्भया की मां द्वारा दायर की गई याचिका पर फैसला देते हुए दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी किया था। कोर्ट ने 22 जनवरी, 2020 को सुबह 7 बजे फांसी देने का आदेश सुनाया था। कोर्ट के इस फैसले के बाद दोषी मुकेश ने राष्ट्रपति के पास अपनी दया याचिका भेजी और कोर्ट से फांसी की तारीख टालने का आग्रह किया। हालांकि राष्ट्रपति ने मुकेश की याचिका को खारिज कर दिया और सरकारी वकील ने इस बात की जानकारी कोर्ट को दी।

    यह भी पढ़ें: Jio का दबदबा, Reliance Jio बनी देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी,जानिए TOP 3 में कौन-कौन

    English summary
    Delhi gang-rape case Delhi court issues fresh death warrant for convicts
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X