• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली चुनाव: जब BJP को जवाब देने के लिए अरविंद केजरीवाल ने सुनाया हनुमान चालीसा, जरूर सुनिए

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली- दिल्ली चुनाव में भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला और तेज हो गया है। दोनों ओर से एक-दूसरे पर तमाम तरह से सियासी कीचड़ उछालने की कोशिशें हो रही हैं। सत्ताधारी अरविंद केजरीवाल की पार्टी भाजपा पर हिंदू-मुस्लिमों को बांटने की कोशिश का आरोप लगा रही है तो बीजेपी केजरीवाल को पाकिस्तान समर्थक ठहराने की कोशिश करने में जुटी है। यही वजह है कि आम आदमी पार्टी और उसके सर्वेसर्वा केजरीवाल भी विकास के अपने एजेंडे को बीच में छोड़कर बीजेपी के एजेंडे में ही उलझते दिखाई पड़ रहे हैं। मौसम चुनावी है, इसलिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद को एक आदर्श हिंदू साबित करने के लिए सार्वजनिक मंच पर हनुमान चालीसा का पाठ करने से भी नहीं हिचकिता रहे हैं। यह खबर चुनावी वक्त में जितनी अहम है, उतनी ही दिल्ली की रोज बदल रही चुनावी समीकरण के लिए काफी दिलचस्प भी है।

हनुमानजी का कट्टर भक्त हूं- केजरीवाल

हनुमानजी का कट्टर भक्त हूं- केजरीवाल

दिल्ली के शाहीन बाग में नारिकता संशोधन कानून के खिलाफ मुसलमानों के धरना-प्रदर्शन को लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल और उनकी पार्टी बीजेपी नेताओं के निशाने पर हैं। बीजेपी के नेता आरोप लगा रहे हैं कि केजरीवाल और उनकी पार्टी ही धरना दे रहे मुसलमानों को चिकन-बिरयानी मुहैया कर रही है। जाहिर है कि वक्त चुनावी है, इसलिए तोहमत भी चुनावी ही लगाए जा रहे हैं। ऐसे में जब एक टीवी कार्यक्रम में अरविंद केजरीवाल से भाजपा के आरोपों पर उनसे सवाल पूछ लिया गया तो उन्होंने दावा किया कि विरोधी 'उन्हें एंटी-हिंदू होने का आरोप लगाते हैं, जबकि वे तो हनुमानजी के कट्टर भक्त हैं।' गौरतलब है कि केजरीवाल और उनकी पार्टी इस वक्त बीजेपी के सारे नेताओं के निशाने पर हैं, लेकिन उनके खिलाफ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तो पूरी तरह से मोर्चा ही खोल चुके हैं। उन्होंने सोमवार को भी एक रैली में आरोप लगाया कि शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों को केजरीवाल सरकार बिरयानी खिला रही है और केजरीवाल को इसके लिए एक पाकिस्तानी मंत्री का समर्थन मिल रहा है।

जब केजरीवाल ने सुनाया हनुमान चालीसा

टीवी कार्यक्रम में जब एंकर ने केजरीवाल से पूछा कि अगर आप हनुमानजी के कट्टर भक्त हैं तो क्या आपको हनुमान चालीसा का पाठ याद है और क्या आप उसे यहां मौजूद दर्शकों को सुना सकते हैं। तब केजरीवाल इसके लिए भी तैयार हो गए और उन्होंने हनुमान चालीसा की कुछ पंक्तियों का पाठ बेझिझक सुनाना शुरू कर दिया। हालांकि, इस दौरान उन्होंने यह कहा कि वह अच्छे गायक नहीं हैं, लेकिन वह दिल से हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ये भी दावा किया कि वह दिल्ली के हनुमान मंदिरों में भी जाते रहते हैं।

दिल्ली का चुनावी दंगल

दिल्ली का चुनावी दंगल

8 फरवरी को होने जा रहे दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी, मुफ्त मेट्रो यात्रा जैसे विषयों को मुद्दा बनाया था, लेकिन बीजेपी के तमाम नेता केजरीवाल सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। पार्टी ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शाहीन बाग में रोड बंदी को भी बड़ा मुद्दा बना दिया है और इसके लिए केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराने की कोशिश कर रही है। पार्टी ने उन्हें 'आतंकवादी' तक कहकर बुलाया है। योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया है कि जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाया गया तो पाकिस्तान के साथ अरविंद केजरीवाल को भी दर्द हुआ। उन्होंने एक रैली में कहा, 'बीजेपी आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉरलेंस की नीति पर काम कर रही है। लेकिन, केजरीवाल शाहीन बाग में बिरायनी पहुंचाने में लगे हुए हैं।' दूसरी तरफ केजरीवाल जामिया इलाके में हुई फायरिंग की घटनाओं को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साध रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- रंजीत हत्याकांड: पूर्व बीजेपी सांसद का सीएम योगी पर हमला, कहा- दिल्ली में प्रचार की बजाए...इसे भी पढ़ें- रंजीत हत्याकांड: पूर्व बीजेपी सांसद का सीएम योगी पर हमला, कहा- दिल्ली में प्रचार की बजाए...

English summary
Delhi elections: When Arvind Kejriwal read Hanuman Chalisa to answer BJP, definitely listen
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X