• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली चुनाव: सुब्रमण्यन स्वामी का 21वीं सदी में भाजपा की सबसे बड़ी जीत का दावा, इतनी सीटों की भविष्यवाणी

|

नई दिल्ली- भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत का दावा किया है। सबसे बड़ी बात ये है कि उन्होंने अपनी पार्टी के लिए 41 सीटों से ज्यादा जीतने की भविष्यवाणी भी की है। गौरतलब है कि इससे पहले बीजेपी दिल्ली में इससे ज्यादा सीटें 1993 में ही जीत पायी थी, जब उसे 49 सीटें मिली थीं। उसके बाद से पार्टी को किसी भी चुनाव में इतनी सीटें नहीं मिली हैं। सुब्रमण्यन स्वामी ने ये भी कहा है कि भाजपा को इतनी बड़ी जीत शाहीन बाग में कथित 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' की ओर से रोड बंद करने की वजह से मिलेगी।

Delhi Elections-Subramanian Swamy claims BJPs biggest win in 21st century, predicted to win 41 plus seats

बीजेपी के चर्चित नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणामों को लेकर रविवार को बहुत बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि, 'मैंने पहले कहा था कि टुकड़े-टुकड़े गैंग और रोड बंद (शाहीन बाग में) करने के चलते अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में खराब प्रदर्शन के बावजूद बीजेपी को बढ़त मिलेगी और करीब 41 सीटें जीतेगी। लेकिन, अब मुझे यकीन है कि बीजेपी 41 से भी ज्यादा सीटें जीतेगी।'

गौरतलब है कि दिल्ली में चुनाव होने में अब एक हफ्ते से भी कम समय बचा है और नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शाहीन बाग में रोड बंदी बहुत बड़ा मुद्दा बन चुका है। बीजेपी इस एक मुद्दे पर आम आदमी पार्टी समेत अपनी तमाम विरोधी पार्टियों को लपेटने की कोशिश में है। इसके चलते पूरा चुनावी गणित बदलने का उसे पूरा भरोसा है। पार्टी के नेता आए दिन शाहीन बाग को लेकर आक्रामक बयान दे रहे हैं और आम आदमी पार्टी भी उसी अंदाज में उसे घेरने की कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में उसने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भड़काऊ बयान देने के आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से उनकी गिरफ्तारी की भी मांग कर दी है।

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और 11 फरवरी को चुनावी नतीजे आ जाएंगे। इस चुनाव में भाजपा का जदयू और लोजपा के साथ गठबंधन है, जबकि कांग्रेस राजद के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। लेकिन, आम आदमी पार्टी अकेले चुनाव मैदान में है और उसे ममता बनर्जी की टीएमसी का समर्थन मिला हुआ है।

इसे भी पढ़ें- दिल्ली चुनाव: AAP ने जितने 'अपराधियों' को टिकट दिए, उतने से ही जुटेगा बहुमत का आंकड़ा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Elections-Subramanian Swamy claims BJP's biggest win in 21st century, predicted to win 41 plus seats
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X