• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोर्ट ने रेप आरोपी को किया बरी, कहा- उस समय महिला उसकी पत्नी थी

|

नई दिल्ली। दिल्ली की अदालत ने बलात्कार के आरोपी व्यक्ति को बर कर दिया क्योंकि शिकायकर्ता उसकी पत्नी थी। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि यह अपराध नहीं हो सकता क्योंकि शिकायत करने वाली ने उससे शादी की थी और उसने जिस समय रेप की रिपोर्ट की है, उस समय वो आरोपी की पत्नी थी।

Delhi court acquits man rape case says woman was his wife on that day

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश उमेद सिंह ग्रेवाल ने आरोपी को बरी करते हुए कहा कि महिला ने व्यक्ति पर जुलाई 2016 में बलात्कार का आरोप लगाया है। इस समय वह आरोपी का पत्नी थी, ऐसे में इसे बलात्कार का मामला नहीं माना जा सकता। अदालत ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोपी से नवंबर 2015 में शादी की थी। वहीं बलात्कार का मामला जुलाई 2016 का है, ऐसे में ये मामला नहीं बनता।

शिकायतकर्ता और आरोपी पंजाब में रहती थी। दोनों शादी कर चुके थे। इस दौरान महिला को पता चला कि उसका पति चोरी के मामले में दोषी ठहराया जा चुका है और जेल जा चुका है। इसके बाद वह उसे सूचना दिए बिना चुपचाप दिल्ली आ गई। कुछ दिन बाद पति दिल्ली पहुंचा और महिला को विश्वास दिलाया कि वह अब सुधर जाएगा। इसके बाद आरोपी ने महिला के दो लाख रुपए चुरा लिए। पत्नी ने तब उसके साथ रहने से इनकार कर दिया। महिला की इसकी शिकायत पर पुलिस से की और वो गिरफ्तार भी हुआ।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उसने पति से कोई संबध ना रखने की बात कही लेकिन वो उसके घर आता रहा और बार-बार जबरन शारीरिक संबंध बनाता रहा। जिस पर उसने केस किया। गुरुवार को अदालत ने ये कहते हुए आरोपी को बरी कर दिया कि आरोपी ने जब शिकायतकर्ता से जबरन संबंध बनाए तो उस समय वह उसकी पत्नी थी इसलिए बलात्कार का मामला नहीं बनता।

महिला से दो लोगों ने किया रेप, थोड़ी देर बाद पास से गुजर रहे 2 बाइक सवार ने किया अप्राकृतिक दुष्कर्ममहिला से दो लोगों ने किया रेप, थोड़ी देर बाद पास से गुजर रहे 2 बाइक सवार ने किया अप्राकृतिक दुष्कर्म

English summary
Delhi court acquits man rape case says woman was his wife on that day
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X