• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सियासत शुरू: दिल्ली में प्रदूषण घटाने के तरीके बताने डेनमार्क जाने वाले थे केजरीवाल, केंद्र से नहीं मिली मंजूरी

|
Google Oneindia News
    Arvind Kejriwal को जाना था Denmark, जानें Modi Government ने क्यों नहीं दी मंजूरी ? |वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में वायु प्रदूषण को कम करने के लिए कई उपाय किए हैं, जिनमें से एक ऑड ईवन काफी चर्चा में भी रहा। केजरीवाल सी 40 जलवायु सम्मेलन में शिरकत करने के लिए डेनमार्क जाने वाले थे, लेकिन शायद वो नहीं जा पाएंगे।

    Kejri

    ऐसा इसलिए क्योंकि अभी तक उन्हें विदेश मंत्रालय से इसके लिए मंजूरी नहीं मिली है। सूत्रों से सोमवार को इस बारे में जानकारी मिली है। दिल्ली सरकार के आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल मंगलवार दोपहर को दो बजे डेनमार्क के कोपनहेगन में आयोजित सम्मेलन में जाने वाले थे।

    सूत्र का कहना है, 'मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) को मख्यमंत्री के डेनमार्क के दौरे के लिए विदेश मंत्रालय से अभी तक मंजूरी नहीं मिली है।' ये सम्मेलन 9 अक्टूबर को शुरू होगा और 12 अक्टूबर तक चलेगा। बीते सप्ताह मीडिया के एक सवाल के जवाब में विदेश मंत्रालय ने कहा था कि विभिन्न तथ्यों के आधार पर ही कोई निर्णय किया जाता है। सोमवार को दिल्ली सरकार से जुड़े सूत्रों ने बताया कि शायद मुख्यमंत्री डेनमार्क नहीं जा पाएंगे।

    पश्चिम बंगाल के मंत्री को मंजूरी

    जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को यहां आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करना था। कहा जा रहा है कि विदेश मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के शहरी विकास मंत्री फरहाद हाकिम को जाने की मंजूरी दे दी है। इससे पहले बीते साल भी केजरीवाल दिल्ली और सियोल के बीच हुए समझौते पर दस्तखत करने के लिए दक्षिण कोरिया गए थे।

    क्या बोला विदेश मंत्रालय?

    इस मामले में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, 'मैं राजनीतिक मंजूरी के लिए किसी सवाल का जवाब नहीं देता। और अगर आप समझते हैं कि यह कैसे काम करता है, तो हमें मंत्रालयों, सचिवों, नौकरशाहों से हर महीने राजनीतिक मंजूरी के लिए सैकड़ों अनुरोध मिलते हैं।'

    Happy Dussehra 2019: प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने देशवासियों को दी बधाईHappy Dussehra 2019: प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने देशवासियों को दी बधाई

    English summary
    Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal is unlikely to visit Denmark to attend the C40 Climate Summit as the Ministry of External Affairs is yet to give political clearance to him.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X