• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कृषि कानून: केजरीवाल ने अमरिंदर सिंह से पूछा- क्या राज्य केंद्र के कानूनों को बदल सकता है?

|

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब विधानसभा द्वारा पारित किए गए नए कृषि कानूनों पर मंगलवार को निशाना साधते हुए सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला बोला। केजरीवाल ने कहा कि, आपने नाटक किया। जनता को बेवक़ूफ़ बनाया। वहीं मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को विपक्ष, शिअद और आप पर आरोप लगाया कि वे राज्य विधानसभा द्वारा केंद्र सरकार के कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए पारित किए गए विधेयकों पर दोयम दर्जे का रवैया अपना रहे हैं।

Delhi cm Arvind Kejriwal today attacked new farm laws passed by Punjab Assembly on Tuesday
    Farm Law : Punjab के CM Amarinder Singh बोले- राष्ट्रपति शासन की परवाह नहीं | वनइंडिया हिंदी

    पंजाब की अमरिंदर सिंह सरकार पर निशाना साधते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, राजा साहिब, आपने केंद्र के क़ानूनों को संशोधित किया। क्या राज्य केंद्र के कानूनों को बदल सकता है? नहीं। आपने नाटक किया, जनता को बेवकूफ बनाया। आपने जो कल कानून पास किए, क्या उसके बाद पंजाब के किसानों को एमएसपी मिलेगा? नहीं। किसानों को एमएसपी चाहिए, आपके फर्जी और झूठे कानून नहीं।

    इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा कि, शिअद और आप दोयम दर्जे का रवैया हैरान करने वाला है। उन्होंने अरविंद केजरीवाल को भी पंजाब सरकार की तरह किसानों के हित में कदम उठाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि मैं आश्चर्यचकित हूं कि उन्होंने विधानसभा में विधेयकों के पक्ष में बात की, और यहां तक ​​कि मेरे साथ राज्यपाल से मिलने भी गए, लेकिन उन्होंने बाहर की बातें कहीं।

    Delhi cm Arvind Kejriwal today attacked new farm laws passed by Punjab Assembly on Tuesday

    विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि किसानों ने राज्य के विधेयकों के खिलाफ कुछ भी नहीं कहा है, जो उनके हितों और राज्य की कृषि की रक्षा के लिए बनाए गए हैं। लेकिन यह स्पष्ट है कि इन दलों को किसानों के भविष्य को सुरक्षित करने या राज्य की कृषि और अर्थव्यवस्था की रक्षा करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। उन्होंने कहा कि, अगर उन्हें लगा कि हम पंजाब के लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं, तो उन्होंने सदन में ऐसा क्यों नहीं कहा? उन्होंने हमारे विधेयकों का समर्थन और वोट क्यों किया?

    अरुणाचल प्रदेश में असम राइफल्स की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद: सूत्र

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi cm Arvind Kejriwal today attacked new farm laws passed by Punjab Assembly on Tuesday
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X