• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केजरीवाल ने LNJP में किया 1500 बेड के ब्लॉक का शिलान्यास, बोले- मिलेंगी विश्वस्तरीय सुविधाएं

|

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को राजधानी के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल (एलएनजेपी) में 1500 बेड वाले चिकित्सा सेंटर का शिलान्यास किया। दिल्ली सरकार की ओर से कहा गया है कि ये अगले ढाई साल में बनकर तैयार हो जाएगा और इसमें दुनिया की बेहतरीन मेडिकल सुविधा मिलेंगी। केजरीवाल ने कहा है कि अगले 2.5 साल में 1500 बेड जुड़ने से दिल्ली सरकार का एलएनजेपी अस्पताल देश में सबसे बड़े अस्पतालों में से एक हो जाएगा।

1500 bedded medical block in LNJP Hospital, एलएनजेपी में 1500 बेड का सेंटर, Delhi, ArvindKejriwal, LNJP Hospital, aap, दिल्ली, अरविंद केजरीवाल

एलएनजेपी अस्पताल में 1500 बेड्स वाले इस मेडिकल ब्लॉक का शिलान्यास करने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, अस्पताल में अभी 2000 बेड मौजूद हैं,1500 बेड के बाद यह कुल 3500 बेड वाला अस्पताल हो जाएगा। इसमें दुनिया की सबसे अच्छी मेडिकल सुविधा होगी। ये मेडिकल ब्लॉक 30 महीने में बनकर तैयार हो जाएगा। दिल्ली सीएम ने कहा, एलएनजेपी अस्पताल के इस मेडिकल ब्लॉक में सबसे मॉर्डन इंफ्रास्ट्रक्चर होगा। जिससे दिल्ली के लोगों को विश्वस्तरीय सुविधाएं यहां मिलेंगी। साथ ही यह अस्पताल बहुत सस्ता इलाज भी देगा।

अपनी सरकार के कामकाज के तरीके को दूसरी सरकारों से बेहतर बताते हुए केजरीवाल ने कहा, इस चिकित्सा सेंटर में सबसे बेहतरीन मेडिकल इंफ़्रास्ट्रक्चर के साथ प्रति बेड 30 लाख रूपए का खर्चा है। वहीं देश के दूसरे सरकारी अस्पतालों में 1.3 से 1.5 करोड़ का खर्चा आता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के जितने भी प्रोजेक्ट्स हो रहे है, सभी प्रोजेक्ट्स समय से पहले खत्म हो रहे है और सभी प्रोजेक्ट्स में पैसे भी बच रहे है क्योंकि उनकी सरकार इमानदारी से काम कर रही है।

दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को सरकारी कर्मचारियों के लिए 2018-21 के दौरान लीव ट्रैवल कंसेशन फेयर (एलटीसी) के बदले विशेष नकद पैकेज की घोषणा की है। दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि जो कर्मचारी बिजनेस क्लास हवाई किराये के हकदार हैं, उन्हें 36,000 एलटीसी मिलेगी। उन कर्मचारियों को 20 हजार रुपए मिलेंगे, जो इकोनॉमी क्लास के हकदार हैं। अंतिम में जो कर्मचारी किसी भी श्रेणी के रेल किराये के हकदार हैं उन्हें 6000 रुपए मिलेंगे।

ये भी पढ़ें- धुंध की चादर में लिपटी दिल्ली, आज भी राजधानी की हवा खराब, लोगों को हो रही है सांस लेने में दिक्कत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Cm ArvindKejriwal Laying foundation stone of 1500 bedded medical block in LNJP Hospital
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X