• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

साल 2012 में भी इजरायली दूतावास के बाहर हुआ था ब्लास्ट, घायल हो गई थीं राजनयिक की पत्‍नी

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। राजधानी दिल्‍ली में इजराइल दूतावास के पास बम ब्‍लास्‍ट हुआ है। दिल्‍ली पुलिस के अनुसार यह ब्‍लास्‍ट फुटपाथ के पास हुआ है। इसमें कई कारों को नुकसान हुआ है। ब्‍लास्‍ट में कई कारों के शीशे टूटे हैं। इजराइल दूतावास के पास हुए ब्‍लास्‍ट की जिम्मेदारी फिलहाल किसी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली है लेकिन इजराल ने इसे आतंकी हमला कहा है। इस हमले ने साल 2012 में हुए इजराल दूतावास में कार धमाके की याद दिला दी।

साल 2012 में भी इजरायली दूतावास के बाहर हुआ था ब्लास्ट, घायल हो गई थीं राजनयिक की पत्‍नी

इजराइली दूतावास की कार में यह धमाका 2012 की फरवरी में हुआ था। बदमाशों ने दोपहर करीब साढ़े तीन बजे इस घटना का अंजाम दिया था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक सफदरजंग रोड पर बाइक पर सवार होकर दो हमलावर दूतावास के पास आए थे। दूतावास की इनोवा गाड़ी की खिड़की पर कुछ चिपकाकर फरार हो गए। इसके कुछ मिनटों बाद ही धमाका हो गया। जिसमें कार में सवार एक इजरायली राजनयिक की पत्नी येहोशुआ कोरेन गम्भीर रूप से घायल हो गईं थी। राजनयिक कार का नम्बर 109 सीडी 35 था और वह बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी।

इसी दिन जॉर्जिया की राजधानी तिब्लिसी में भी इजरायली दूतावास के बाहर विस्फोटक बरामद हुआ थी। जिसे सुरक्षाबलों ने निष्क्रिय कर दिया था। इतना ही नहीं, कुछ दिनों पहले थाईलैंड और अजरबैजान में भी इजरायली दूतावास को निशाना बनाया गया था। थाईलैंड पुलिस ने तो धमाके को लेकर ईरान के एक नागरिक को गिरफ्तार भी किया था। हालांकि ईरान ने दिल्ली हमले में अपना हाथ होने से साफ इनकार कर दिया था।

पुलिस ने बताया सनसनी फैलाने के लिए हुआ धमाका

दिल्‍ली पुलिस के पीआरओ ने बताया कि एक कम तीव्रता वाला धमाका हुआ है। यह करीब पांच बजकर पांच मिनट पर यह धमाका हुआ है। धमाका पांच एपीजे अब्‍दुल कलाम रोड पर जिंदल हाउस के पास हुआ है। इस धमाके में फिलहाल कोई हताहत नहीं है ना ही इसमें किसी सामान को क्षति हुई है। इसमें सिर्फ तीन कारों के शीशे टूटे हैं। शुरुआती जांच में यह पता चला है कि किसी शरारती तत्‍वों ने यह सनसनी फैलाने के लिए धमाका किया है।

बंगाल के पुलिस अफसर हुमायूं कबीर का इस्‍तीफा, 'गोली मारो' नारा लगाने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को किए थे गिरफ्तारबंगाल के पुलिस अफसर हुमायूं कबीर का इस्‍तीफा, 'गोली मारो' नारा लगाने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को किए थे गिरफ्तार

English summary
Delhi: Blast outside Israeli Embassy revives memories of 2012 car explosion.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X