• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली स्थित कंपनी ने केनरा बैंक समेत दर्जनभर बैंकों को लगाया 1200 करोड़ का चूना, CBI ने दर्ज की FIR

|

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने 12 बैंकों को 1,200 करोड़ रुपए का चूना लगाने के आरोप में दिल्ली की एक कंपनी के निदेशकों के खिलाफ भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। हालांकि अभी इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है, आशंका जताई जा रही है कि आरोपी देश छोड़कर भाग गए होंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने इस मामले में दिल्ली-एनसीआर के कई स्थानों पर बुधवार को छापेमारी की थी लेकिन कंपनी के निदेशक ट्रेस नहीं हो पाए। बता दें कि घटना ने एक बार फिर लोगों के भगोड़े विजय माल्या, नीरव मोदी समेत बड़े बैंक डिफॉल्टरों की याद दिला दी है, जिन्हें भारत लाने की जद्दोजहद जारी है।

    Bank fraud: Canara Bank समेत दर्जनभर बैंकों में 1200 करोड़ का फ्रॉड, FIR दर्ज | वनइंडिया हिंदी

    Delhi-based company fraudulently worth 1200 crore from dozen banks including Canara Bank

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबित सीबीआई आरोपियों के प्रत्यर्पण के लिए आवश्यक कदम उठा रही है, दिल्ली स्थित नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने अमीरा प्योर फूड्स प्राइवेट लिमिटेड (Amira Pure Foods Pvt. Ltd.) के निदेशकों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट भी जारी किया है। इसमें कंपनी के प्रोमोटर करण चनाना और प्रबंध निदेशक रोजश अरोड़ा का भी नाम शामिल है। बता दें कि इस घोटाले का खुलासा पिछले साल 22 मई, 2019 के सामने आए फॉरेन्सिक ऑडिट में हुआ था। केनरा बैंक की शिकायत के बाद अब केस दर्ज किया गया है, इस मामले में सीबीआई ने FIR दर्ज कर दिल्ली-एनसीआर के 8 ठिकानों पर छापेमारी की है।

    25,000 करोड़ रोशनी जमीन घोटाले में J&K के शीर्ष नेताओं की भूमिका की जांच करेगी सीबीआई

    इस मामले की कार्यवाही में सहयोग नहीं कर रहे हैं और उनके ठिकाने अज्ञात हैं। सीबीआई की एफआईआर में कंपनी के एमडी राजेश आरोड़ा, निदेशक करण चनाना, अपर्णा पूरी और जवाहर कपूर, पूर्व निदेशक अनिता डियांग और फाइनेंस हेड अक्षय श्रीवास्तव का नाम शमिल है। बता दें कि करीब 27 साल पुरानी ये कंपनी बासमती चावल समेत कई अन्य किस्म के चावलों का भी निर्यात करती है। बता दें कि अमरी इंडिया अमीरा मॉरीशस की ही एक सब्सिडियरी कंपनी है। इसका मालिकाना हक अमीरा नेचर फूड्स लिमिटेड के पास है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi-based company fraudulently worth 1200 crore from dozen banks including Canara Bank
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X