• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

खुद को पुलिस बता पोर्न देखने की बात कह भेजते थे नोटिस, जुर्माने के नाम पर ठग लिए 40 लाख

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 जुलाई: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जिसने कथित तौर पर लोगों से पोर्न देखने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी की है। मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने बताया है कि ये मैसेज भेजकर कहते थे कि तुमने पोर्न सर्च किया है इसलिए आप पर मुकदमा होगा। या तो आप खुद थाने आएं या फिर जुर्माना दे दें। ऐसे में हजारों लोगों से इन्होंने जुर्माना के तौर पर करीब 40 लख रुपए ठगे।

एक हजार से ज्यादा लोगों को ठगा गया: दिल्ली पुलिस

एक हजार से ज्यादा लोगों को ठगा गया: दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को बताया कि तीन लोगों को पुलिस के नाम पर इंटरनेट यूजर्स को फर्जी नोटिस भेजने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ये इंटरनेट यूजर को पोर्न देखने के नाम पर 3000 रुपये जुर्माना लेते थे। ये जुर्माना ऑनलाइन लिया जाता था। कई खातों की पहचान की गई है, जिनमें 30 से 40 लाख रुपए आए हैं। एक हजार से ज्यादा लोगों को इस ग्रुप ने ठगा है।

आरोपी चेन्नई के रहने वाले

आरोपी चेन्नई के रहने वाले

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, वो तमिलनाडु के रहने वाले बताए गए हैं। इनको चेन्नई और तिरूचिरापल्ली से पकड़ा गया है। इस पूरे मामले में इनके एक साथी के विदेश में रहकर इनका साथ देने की बात भी सामने आ रही है।

अरबाज ने याद दिलाया कुछ ऐसा कि सलमान हाथ जोड़कर आथिया से मांगी माफीअरबाज ने याद दिलाया कुछ ऐसा कि सलमान हाथ जोड़कर आथिया से मांगी माफी

 इस तरह से हुआ खुलासा

इस तरह से हुआ खुलासा

इस मामले में पुलिस को किसी की ओर से शिकायत नहीं मिली बल्कि दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिए संज्ञान में लिया और फिर इसकी जांच कर गिरफ्तारियां कीं। पुलिस ने बताया कि नोटिस भेजने के बाद जुर्माना ना चुकाने की स्थिति में कंप्यूटर का डाटा ले लेने और गिरफ्तार करने की धमकी दी जाती थी।

English summary
3 person arrest for sending fake notices to internet users claiming they watching adult content says Delhi Police
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X