India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

प्रदर्शन के बीच बोले रक्षा मंत्री- 'जल्द शुरू होगी अग्निपथ के तहत भर्ती, तैयारी में जुटें युवा लोग'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 जून: हाल ही में भारत सरकार ने अग्निपथ योजना की शुरुआत की। जिसके तहत चार साल के लिए युवाओं को सेना में भर्ती किया जाएगा। इसके बाद उन्हें एक निश्चित फंड देकर सेवामुक्त कर दिया जाएगा। भारत सरकार इस फैसले को क्रांतिकारी कदम बता रही है, लेकिन युवाओं को ये योजना बिल्कुल भी पसंद नहीं आ रही। इस वजह से वो लगातार इसका विरोध कर रहे हैं। अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने युवाओं से शांति बनाए रखने और तैयारी में जुटने की अपील की है।

Agnipath

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछले 2 साल में सेना में युवाओं को भर्ती होने का अवसर नहीं मिल पाया था। इस वजह से प्रधानमंत्री ने अग्निवीरों की भर्ती की आयु सीमा को इस बार बढ़ाकर 21-23 साल कर दिया। ये एक बार की छूट है। इससे बहुत से नौजवानों को अग्निवीर बनने की पात्रता मिल जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि जल्द ही इस योजना के तहत भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। ऐसे में मैं सभी से अपील करता हूं कि वो इस भर्ती की तैयारी करें।

गृहमंत्री ने भी कही ये बात
वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने भी यही बात दोहराई है। उन्होंने कहा कि युवाओं की चिंता को दूर करते हुए पीएम मोदी ने अग्निपथ योजना में आयुसीमा 21 से बढ़ा 23 कर दी है। इस निर्णय से बड़ी संख्या में युवाओं को लाभ मिलेगा और वो आगे बढ़ेंगे।

अग्निपथ भर्ती योजना: बिहार-बलिया में ट्रेन को किया आग के हवाले, जानिए 10 बड़े अपडेटअग्निपथ भर्ती योजना: बिहार-बलिया में ट्रेन को किया आग के हवाले, जानिए 10 बड़े अपडेट

उत्तर से लेकर दक्षिण तक प्रदर्शन
अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद ही यूपी, बिहार, हरियाणा में प्रदर्शन का सिलसिला शुरू हो गया था, जहां बड़ी संख्या में युवक रेल की पटारियों पर उतरे और ट्रेनों को रोककर प्रदर्शन किया। कुछ जगहों पर ट्रेनों की बोगियों में आग भी लगाई गई। अब ये प्रदर्शन दक्षिण भारत तक भी पहुंच गया है। शुक्रवार को सिंकदराबाद रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ की। बाद में उन्होंने एक ट्रेन को आग के हवाले कर दिया।

Comments
English summary
Defence Minister says Recruitment under Agnipath will start soon
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X