• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एके एंटनी और शरद पवार से मिले राजनाथ सिंह, LAC संघर्ष को लेकर दी जानकारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 16: एलएसी पर भारत-चीन के बीच चल रहे गतिरोध के बीच आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व रक्षा मंत्रियों एके एंटनी और शरद पवार के साथ बैठक की। सूत्रों के मुताबिक, पूर्व रक्षा मंत्रियों को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवने ने चीन सीमा पर चल रहे संघर्ष के बारे में जानकारी दी। हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चीनी सेना औऱ भारतीय सेना के बीच फिर से हुए संघर्ष को लेकर ट्वीट किया था। जिसका सरकार की ओऱ खंडन किया गया था।

Defence Minister Rajnath Singh held a meeting with AK Antony and Sharad Pawar india china

सूत्रों ने कहा है कि दोनों पूर्व रक्षामंत्रियों ने सीमा के हालात को लेकर कुछ शंकाएं थीं और उनके कुछ सवाल थे। इस वजह से सरकार ने दोनों को जानकारी देने का फैसला किया। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में उनकी शंकाओं को सेना प्रमुख और सीडीएस ने दूर किया। बता दें कि भारत ने चीन को स्पष्ट संदेश दिया कि पूर्वी लद्दाख में मौजूदा स्थिति के लंबे समय तक बने रहने के कारण द्विपक्षीय संबंध स्पष्ट रूप से नकारात्मक तरीके से प्रभावित हो रहे हैं।

इससे पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर बुधवार को दुशांबे में चीन के अपने समकक्ष वांग यी से मुलाकात की थी। एक घंटे तक चली इस बैठक में पूर्वी लद्दाख में एलएसी से संबंधित मसलों के समाधान पर बात हुई। विदेश मंत्री जयशंकर ने इस बैठक में चीनी विदेश मंत्री को दो-टूक कहा था कि हमें सीमा पर यथास्थिति में एकतरफा बदलाव स्वीकार नहीं है।

कुदरत का करिश्मा: यहां 8 पैर वाले बकरी के बच्चे ने लिया जन्म, फोटो देख रह जाएंगे दंगकुदरत का करिश्मा: यहां 8 पैर वाले बकरी के बच्चे ने लिया जन्म, फोटो देख रह जाएंगे दंग

वहीं दूसरी ओर संसद के मानसून सत्र से पहले राज्यसभा में सदन के नेता व केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने राकांपा प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि इसके बाद वह पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा से भी मिले। बता दें कि शरद पवार, आज ही दिल्ली आए हैं और उससे पहले उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी।

English summary
Defence Minister Rajnath Singh held a meeting with AK Antony and Sharad Pawar india china
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X