कठुआ गैंगरेप: जानिए कौन हैं 8 साल की मासूम का केस लड़ रहीं दीपिका राजावत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

जम्मू। जम्मू संभाग के कठुआ जिले में आठ साल की बच्ची के साथ हुई रेप और हत्या की घिनौनी हरकत ने देश को हिलाकर रख दिया। इस दौरान जम्मू कश्मीर की सियासत दो खेमें में बंट गई है। हर तरफ बच्ची और उसके परिवार को न्याय दिलाने की मांग उठ रही है। इस सबके बीच एक ऐसी महिला है जो खुद उस बच्ची की लड़ाई लड़ रही हैं। आठ साल की मासूम को न्याय दिलाने के लिए दीपिका सिंह राजावत हर मुश्किल से लड़ रही हैं। यहां तक की दीपिका को अंजाम भुगतने तक की धमकी मिल चुकी है। लेकिन दीपिका मजबूत इरादे के साथ न्याय की इस लड़ाई को लड़ रहीं हैं। आइए हम आपको बताते हैं कौन हैं दीपिका सिंह राजवत...

पेशे से वकील दीपिका राजावत एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं

पेशे से वकील दीपिका राजावत एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं

पेशे से वकील दीपिका राजावत एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं। वह 'वॉयस फॉर राइट्स' नाम का एक एनजीओ चलाती हैं, जिसकी वे चेयरपर्सन हैं। जो बच्चों और महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर काम करता है। उनका एनजीओ लैंडमाइन्स के पीड़ितों के लिए भी काम करता है। दीपिका को 2014-15 में महिला अधिकारों पर काम करने के लिए चुना गया था। इस दौरान उन्होंने भारत की पूर्व अडिशनल सॉलिसिटर जनरल इंदिरा जयसिंह के साथ काम किया था।

दीपिका के पति रह चुके हैं सेना में

दीपिका के पति रह चुके हैं सेना में

दीपिका के एक पांच साल की बेटी है। उनके पति सेना में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। फिलहाल वह बहरीन में कार्यरत हैं। दीपिका सिंह को 2012 में जम्मू बार एसोसिएशन से निष्कासित किया जा चुका है। तब वह एक 12 साल की कामवाली के लापता होने का केस लड़ रही थी। उनका आरोप है कि कठुआ केस सिलसिले में जम्मू बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएस सलाठिया उन्हें धमकी दे चुके हैं।

बच्ची के परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए दीपिका ने खुद की थी पहल

बच्ची के परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए दीपिका ने खुद की थी पहल

आपको बता दें कि दीपिका ने बच्ची के पीड़ित परिवार से खुद अपनी से केस लड़ने की पहल की थी। दीपिका ने फरवरी में बच्ची के माता-पिता से संपर्क किया था। उस समय इस गरीब परिवार की कहीं भी सुनवाई नहीं हो रही थी।

फोटो संंभार: दीपिका सिंह की फेसबुक बॉल से

ये भी पढ़ें: कठुआ रेप केस मामला: एक्ट्रेस का चौंकाने वाला बयान,कहा-जब मेरे साथ रेप हुआ तब...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
deepika singh rajawat lawyer of victim in kathua rape case

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.