• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

...जब सांप से हुआ रामायण के 'राम-लक्ष्मण' और 'सीता' का सामना, कैमरामैन ने इस तरह बचाई थी सबकी जान

|

नई दिल्ली। लॉकडाउन में पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ने वाले 80 के दशक का मशहूर टीवी सीरियल 'रामायण' एक बार फिर सुर्खियों में है। रामायण में किरदार निभाने वाले कलाकारों और शूटिंग से जुड़ी कई जानकारी इन दिनों सामने आ रही हैं जिनके बारे में शायद ही कोई जानता होगा। ऐसा ही एक रोचक किस्सा फिर सामने आया है जिसके मुताबिक उस घटना के बाद शूटिंग के दौरान हर कोई डर गया था। सीता का किरदार निभाने वालीं एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया ने खुद अपने इंस्टाग्राम पर ये कहानी साझा की है।

रामायण की 'सीता' ने शेयर किया दिलचस्प किस्सा

रामायण की 'सीता' ने शेयर किया दिलचस्प किस्सा

गौरतलब है कि रामायण की अपार लोकप्रियता के बाद शो की सीता (दीपिका), राम (अरुण गोविल) और लक्ष्मण (सुनील लहरी) इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। वह रामानंद सागर के साथ शूटिंग के दिनों को याद करते हुए कई दिलचस्प किस्सों का खुलासा कर रहे हैं। अब दीपिका ने अपने इंस्टाग्राम पर एक किस्सा साझा किया है जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। दीपिका ने अपने पोस्ट में शूटिंग के दौरान की एक फोटो भी शेयर की है।

कैमरामैन अजीत ने सबको सचेत किया

इस तस्वीर में दीपिका, अरुण गोविल और सुनील लहरी अपना-अपना किरदार निभाते हुए एक पेड़ के नीचे दिखाई दे रहे हैं। दीपिका बताती हैं कि इस सीन को शूट करने के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद हमें तुरंत उस जगह से भागड़ा पड़ा। उन्होंने लिखा, इस सीन के पीछे एक कहानी है, हर दिन की तरह यह भी सामान्य दिन था हम अपनी लाइन्स दोहरा रहे थे और सभी शूटिंग में व्यस्त थे। लेकिन तभी एक सीन को खत्म करने के बाद कैमरामैन अजीत नायक (सिनेमेटोग्राफी) हमारे पास आए और उस जगह को तुरंत खाली करने को कहा।

पेड़ से लिपटा था बड़ा सांप

दीपिका आगे लिखती हैं, हम पेड़ के नीचे खड़े थे लेकिन हमें समझ नहीं आ रहा था कि अजीत हमें वहां से जाने के लिए क्यों बोल रहे हैं। उन्होंने उस स्थान पर मौजूद सभी टेक्नीशियंस को भी जगह खाली करने के लिए कहा। यह सब देख रामानंद सागर साहब भी हैरान हो गए कि यह सब क्या हो रहा है। तभी अजीत ने हमें एक बड़े से सांप की ओर इशारा करते हुए दिखाया जो उसी पेड़ से लिपटा था जिसके निचे हम अपनी शूटिंग कर रहे थे। सांप को देख हम सभी वहां से भागे और उस जगह को खाली कर दिया।

दीपिका चिखलिया ने शेयर किया अपनी शादी का फोटो

कुछ दिनों पहले दीपिका ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी शादी की फोटो शेयर की है। दीपिका इस फोटो में अपने पति हेमंत टोपीवाला के गले में वरमाला डाल रही हैं। फोटो में एक दुल्हन के रूप में दीपिका बहुत सुंदर लग रही हैं, अपनी फोटो शेयर करते हुए दीपिका ने कैप्शन में लिखा है कि बस यूं ही ख्याल आया कि क्या आप जानना चाहेंगे कि मैं अपने पति से कैसे मिली? दीपिका के इस सवाल पर कई फैंस ने भी लिखा कि यह सवाल उनके दिमाग में कई बार आया लेकिन कभी पूछ नहीं पाए, दीपिका की शादी की तस्वीर इस वक्त सोशल मीडिया पर आकर्षण का केंद्र बनी है।

रामायण के लक्ष्मण ने खोला ये राज

रामायण के लक्ष्मण ने खोला ये राज

रामायण में अपने निभाए लक्ष्मण के किरदार के लिए मशहूर एक्टर सुनील लहरी ने इस धारावाहिक से जुड़े कुछ किस्से शेयर किए हैं। सुनील ने बताया है कि जब रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदा को उन्होंने देखा था तो कहा था कि ये आदमी इस रोल को नहीं कर पाएगा। उन्होंने कहा कि जब वो गेटअप में आए और उन्होंने एक्टिंग की तो उन्हें लगा कि ये तो कमाल है। सुनील ने बताया, हम लोग शूटिंग कर रहे थे तो मैंने देखा एक शख्स आया है। मैं जानता नहीं था तो लगा कोई मेहमान होगा। जब मुझे पता चला कि ये रावण के रोल के लिए आए हैं और इनका नाम अरविंद त्रिवेदी है तो लगा कि ये ठीक चुनाव नहीं होगा। लहरी कहते हैं रावण एक बड़ा भारी नाम और सामने भला सा आदमी तो लगा कि कैसे ये फिट होंगे।

असलम खान ने क्यों निभाए एक से ज्यादा किरदार

असलम खान ने क्यों निभाए एक से ज्यादा किरदार

असलम खान, जो रामायण में एक से ज्यादा रोल में नजर आए, लोगों ने उन्हें कभी राक्षस, कभी साधू तो कभी गु्स्सैल समुद्र देव के रूप में देखा, हालांकि ये और बात ये है कि ये राज अब खुला है कि एक ही व्यक्ति ने शो में अलग-अलग रोल किए है। रामानंद सागर के बेटे और निर्माता प्रेम सागर ने इसके पीछे की वजह के बारे में बताते हुए कहा कि जब शो बना था तो इसका एक सीमित बजट था, कई कलाकारों को हमने मासिक पेरोल पर रखा था, इसी के चलते असलम खान के खाते में इतने सारे किरदार आए लेकिन हमारा प्रयोग सफल साबित हुआ और असलम खान ने अपना हर एक किरदार बहुत ही सुंदर ढंग से निभाया और हर किसी के दिल पर अपनी छाप छोड़ी।

रामायण की 'सीता' ने शेयर की हनीमून की तस्वीर, जानिए कब और कहां मिली थीं वो अपने Real राम से?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Deepika Chikhalia, who played Sita in Ramayana told a incident related to snake
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X