• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में 26 जनवरी को हुई हिंसा के आरोपी दीप सिद्दू गिरफ्तार

|

नई दिल्ली, 17 अप्रैल। राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान भड़की हिंसा के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को दिल्ली की एक अदालत ने जमानत दे दी। जमानत मिलने के बाद पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। दीप सिद्धू पर प्रदर्शनकारियों को भड़काने समेत कई आरोप लगे हैं। गिरफ्तारी से पहले दिल्ली की जारी कोर्ट ने उन्हें 30000 रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दी, लेकिन ज़मानत के कुछ घंटों बाद ही सिद्धू को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया है। मालूम हो कि दिल्ली में केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को पंजाब, हरियाणा व पश्चिम उत्तर प्रदेश के किसानों ने एक ट्रैक्टर रैली निकाली थी, जिसमें हिंसा भड़क उठी थी। दीप सिद्धू को इस हिंसा के लिए मुख्य आरोपी बनाया गया था।

    26 January Violence Case: Deep Sidhu को दिल्ली की अदालत से मिली Bail | वनइंडिया हिंदी

    Deep Sidhu

    दीप सिद्धू ने अदालत में अंतिम सुनवाई के दौरान खुद को निर्देष बताते हुए जमानत देने का आग्रह किया था। जबकि अभियोजन पक्ष ने जमानत पर आपत्ति जताते हुए उसे मुख्य आरोपी बताया था। सिद्धू के वकीन ने कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि सिद्दू के खिलाफ ऐसे कोई सबूत नहीं मिले हैं जिससे उन्हें इस हिंसा के लिए आरोपी ठहराया जा सके। उन्होंने कहा कि सिद्दू ने किसानों से हिंसा भड़काने का कोई आग्रह नहीं किया था और न ही वह किसान यूनियन का सदस्य है।

    यह भी पढ़ें: CM खट्टर की प्रदर्शनकारियों से अपील, बोले- मानवता के आधार पर वापस लें किसान आंदोलन

    सिद्धू के वकील ने आगे कहा कि हिंसा भड़कने से पहले ही सिद्धू वहां से अलग हो गया था। उसके वकील ने कहा की खाली उसकी उपस्थिति से यह कतई साबित नहीं होता कि वह गैर-कानूनी गतिविधियों में शामिल था। जबकि अभियोजन पक्ष ने कहा कि सिद्धू के लाल किला पहुंचने के बाद ही वहां मौजूद पुलिसकर्मियों भीड़ ने हमला किया। उन्होंने कहा कि सिद्धू ने वहां मौजूद भीड़ को पुलिस पर हमला करने के लिए उकसाया और भड़काऊ नारे भी लगाए। आपको बता दें की कोर्ट ने दीप सिद्धू की जमानत याचिका पर सोमवार को अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था।

    English summary
    Deep Sidhu, accused of violence in Delhi on January 26 arrested after gets bail from the court
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X