• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

DDC Election Result: पीडीपी नेता वाहिद पारा ने जीता चुनाव, अभी आतंकवाद से जुडे़ मामले में NIA की कस्टडी में

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में पीडीपी के युवा नेता वाहिद पारा मंगलवार को जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव में जीत गए हैं। उन्होंने पुलवामा जिले से जीत दर्ज की है। हैरानी की बात ये है कि वाहिद पारा इस समय राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की कस्टडी में हैं। उनपर कथित तौर पर आतंकियों के साथ संबंध रखने का आरोप लगा है। वाहिद पारा ने भाजपा उम्मीदवार सजद अहमद रैना को हराया है। उनकी इस जीत पर पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि उन्हें अपनी पार्टी के युवा नेता पर गर्व है, जिन्होंने अपना पहला चुनाव जीत लिया है।

Waheed Para, Gupkar Alliance Candidate, Jammu and Kashmir Local Body Polls, jammu kashmir, elections, pdp, pdp leader, जम्मू कश्मीर, जम्मू कश्मीर चुनाव, पीडीपी, पीडीपी नेता, वाहिद पारा
    Jammu Kashmir DDC Election Results: पहली बार कश्मीर में खिला कमल, तीन सीट जीते | वनइंडिया हिंदी

    महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा है, 'अपने पहले चुनाव में वोट के बड़े अंतर से जीत दर्ज करने वाले पीडीपी नेता वाहिद पारा पर गर्व है। चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किए जाने के बाद आधारहीन आरोप लगाकर गिरफ्तार किए जाने के बावजूद लोगों ने वाहिद के प्रति अपना प्यार और विश्वास दिखाया है। उम्मीद है न्याय होगा।' पारा की बात करें तो उन्हें 25 नवंबर को एनआईए ने गिरफ्तार किया था। इससे कुछ दिन पहले ही उन्होंने फारूख अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली पीपल्स अलायन्स फॉर गुपकर डिक्लेरेशन (PAGD) के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया था।

    एनआईए ने कहा कि वाहिद पारा को अन्य आरोपियों के साथ साजिश में हिजबुल मुजाहिदीन का समर्थन करने के लिए नावेद बाबू-दविंदर सिंह मामले में गिरफ्तार किया गया था। पारा को युवाओं के पुलवामा और आसपास के दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिलों में मुख्यधारा की राजनीति में शामिल होने के लिए एक प्रमुख प्रेरक माना जाता है, जहां आतंकवाद फिर से अपने पैर पसार रहा है। साल 2016 से 2018 तक जम्मू-कश्मीर स्पोर्ट्स काउंसिल के सचिव के रूप में, वाहिद पारा ने जम्मू और कश्मीर में कई जगहों पर खेल का आयोजन करने में एक प्रमुख भूमिका निभाई है, जिसमें लद्दाख क्षेत्र भी शामिल रहा है।

    Farmer protest: किसानों ने बिट्रिश सांसदों को पत्र लिखकर कहा बोरिस जॉनसन को भारत आने से रोक दें

    English summary
    DDC election result PDP leader gupkar alliance candidate waheed para wins who is in nia custody
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X