• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यूपी सरकार के कार्यक्रम में डांसर को बीच में रोका, बोले- कव्वाली नहीं चलेगी यहां

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में यूपी सरकार का कार्यक्रम चर्चा का केंद्र बन गया। दरअसल लखनऊ में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जहां पर आरोप है कि बीच कार्यक्रम में एक डांस प्रस्तुति को रोक दिया गया। जानकारी के अनुसार डांसर मंजरी चतुर्वेदी को कार्यक्रम के बीच में डांस करने से रोक दिया। मंजरी ने आरोप लगाया है कि उनकी प्रस्तुति को जबरन बीच में रोक दिया गया। आरोप है कि इस कार्यक्रम को इसलिए बीच में रोक दिया गया क्योंकि यह कव्वाली है।

    Uttar Pradesh में Qawwali मना है? Sufi Kathak Dancer Manjari Chaturvedi का छलका दर्द| वनइंडिया हिंदी

    manjari

    बीच में रोका कार्यक्रम

    यूपी सरकार के कार्यक्रम के में मंजरी चतुर्वेदी को प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित किया गया था। लेकिन मंजरी का आरोप है कि जब कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति दे रही थीं तभी म्युजिक को बंद कर दिया गया और अगले कार्यक्रम की प्रस्तुति देने को कहा गया। मंजरी का कहना है कि मुझे लगा कि कुछ तकनीकी वजह से मेरी प्रस्तुति को रोका गया, लेकिन मेरी प्रस्तुति को रोकने के बाद दूसरे कार्यक्रम को किए जाने का एलान किया गया। लिहाजा यह साफ था कि मुझे तकनीकी वजह से नहीं रोका गया।

    यहां कव्वाली नहीं चलेगी

    मंजरी ने बताया कि जब मैंने आयोजकों से पूछा कि आखिर मेरी प्रस्तुति को क्यों रोका गया तो उन्होंने बताया कि कव्वाली नहीं चलेगी यहां। मंजरी ने बताया कि ऐसा पहली बार है कि मेरी प्रस्तुति को कव्वाली की वजह से रोक दिया गया। मंजरी पिछले दो दशक से इस तरह के कार्यक्रम दे रही हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें 45 मिनट का समय अपनी प्रस्तुति देने के लिए दिया गया था और मेरा कार्यक्रम पहले से तय था, बावजूद इसके मेरे कार्यक्रम को रोक दिया गया। मैंने पूरी दुनिया में अपनी प्रस्तुति दी है। लेकिन लखनऊ जोकि मेरा घर है, वहां मेरे साथ ऐसा हुआ उससे मैं चकित हूं।

    आरोपों को किया खारिज

    वहीं राज्य सरकार ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है। सरकार की ओर से कहा गया है कि आरोप निराधार हैं, आयोजक और प्रस्तुतिकर्ता के बीच किसी वजह से यह दिक्कत हुई है। सरकार की ओर से कहा गया है कि इस प्रस्तुति को योगी आदित्यनाथ के आने से पहले पूरा किया जाना है, कार्यक्रम विलंब से चल रहा था, इसी वजह से कार्यक्रम को छोटा किया गया। एक अधिकारी ने बताया कि मंजरी दो प्रस्तुति पहले ही दे चुकी थीं और वह तीसरी प्रस्तुति दे रही थीं। कार्यक्रम में देरी हो रही थी और ब्रज की प्रस्तुति अभी बाकी थी, हमे इस बात की चिंता थी कि मुख्यमंत्री कार्यक्रम के अंत से पहले ही आ सकते हैं, लिहाजा हम चाहते थे कि कार्यक्रम जल्दी जल्दी हो।

    इसे भी पढ़ें- कर्नाटक: पहले पूजा करने को लेकर भाजपा-जेडीएस समर्थकों में झड़प, देखें वीडियोइसे भी पढ़ें- कर्नाटक: पहले पूजा करने को लेकर भाजपा-जेडीएस समर्थकों में झड़प, देखें वीडियो

    English summary
    Danseuse Manjari Chaturvedi was stopped in gov event for performing on Qawwali.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X