• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, CM ने स्थिति को बताया गंभीर

|

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। जिस वजह से अब तब 58 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही केरल में फिर से हालात खराब होते दिखाई दे रहे हैं, जहां पर रोजाना 3.38 प्रतिशत की ग्रोथ रेट दर्ज की गई है, जबकि राष्ट्रीय स्तर पर ये 1.63 प्रतिशत ही है। ऐसे में अब अन्य राज्यों की तुलना में वहां पर हालात चिंताजनक हैं।

corona
    Coronavirus India Update: 14 घंटे में 86,052 नए केस दर्ज, कुल आंकड़ा 58 लाख पार | वनइंडिया हिंदी

    केरल स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक गुरुवार को राज्य में कोरोना वायरस के 6324 नए मामले दर्ज किए गए थे। उससे एक दिन पहले 5376 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। ऐसा पहली बार हुआ था, जब राज्य में रोजाना के मरीजों की संख्या 5000 हजार के पार गई। सब मिलाकर देखें तो अब वहां पर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1.54 लाख से ज्यादा हो गई है, जिसमें से 46 हजार सक्रिय मामले हैं। वहीं रिकवरी के मामले भी केरल पीछे है। गुरुवार को राज्य में सिर्फ 3,168 मरीज ठीक हुए, जो रोजाना के मामलों के आधे हैं। राष्ट्रीय स्तर के रिकवरी रेट की बात करें तो ये 81.55 प्रतिशत है, जबकि केरल में ये दर 69 प्रतिशत के आसपास है।

    WHO को मिलने वाली है कोरोना वायरस महामारी पर पहला अपडेट, क्‍या चीन को ठहरा जाएगा जिम्‍मेदार?

    इस मामले पर बात करते हुए गुरुवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने राज्य की स्थिति को गंभीर बताया है। साथ ही इसके लिए विपक्ष को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल यूडीएफ और बीजेपी सोना तस्करी मामले में उच्च शिक्षा मंत्री के टी जलील का इस्तीफा मांग रहे हैं। इसके लिए उनका विरोध प्रदर्शन जारी है, जिस वजह से मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। उनके मुताबिक कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई सार्वजनिक है। इसे कुछ लोगों की जीत या दूसरों की विफलता के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    daily number of corona cases increased very fastly in kerala
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X