• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cyclone Yass: PM मोदी ने की बंगाल की CM ममता बनर्जी के साथ बैठक, देखें Tweet

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 मई। चक्रवाती तूफान 'यास' का तांडव अभी भी जारी है, बंगाल-ओडिशा और झारखंड में जबरदस्त ढंग से तबाही मचाने के बाद आज ये बिहार में प्रवेश कर गया है। हालांकि मौसम विभाग ने कहा है कि यह पहले से अब कमजोर पड़ गया है लेकिन राज्य में रेड अलर्ट जारी है और साइक्लोन से निपटने के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। आज पीएम मोदी 'यास' से प्रभावित हुए ओडिशा और बंगाल के विभिन्न इलाकों का दौरा किया और तूफान से हुए नुकसान पर समीक्षा बैठक भी की।

    Cyclone Yaas: प्रभावित राज्यों के लिए PM Modi ने किया 1000 करोड़ की राहत का ऐलान | वनइंडिया हिंदी

    Yass: आज कलाईकुंडा में PM मोदी के साथ CM ममता की बैठक

    ये था कार्यक्रम

    पीएम मोदी आज सुबह पहले भुवनेश्वर पहुंचे फिर उन्होंने वहां सीएम नवीन पटनायक के साथ एक मीटिंग की और इसके बाद वो बालासोर, भद्रक और पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिलों के प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा किया और इसके बाद उन्होंने बंगाल की मुख्यंमत्री ममता बनर्जी के साथ करीब 15 मिनट तक बैठक की और तूफान से हुए नुकसान पर विस्तृत विवरण मांगा।

    सीएम ममता बनर्जी ने किया Tweet

    बैठक के बाद सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट करके मीटिंग की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया 'हिंगलगंज और सागर में समीक्षा बैठक के बाद मैं PM से कलाईकुंडा में मिलीं और उन्हें तूफान के बाद बंगाल की स्थिति से अवगत कराया।'

     Yass: PM मोदी ने की बंगाल की CM ममता बनर्जी के साथ बैठक

    सीएम ममता बनर्जी हुई थी नाराज

    हालांकि इससे पहले खबर आई थी कि समीक्षा बैठक में भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी को भी आमंत्रण देने से सीएम ममता नाराज हो गई थीं और उन्होंने मीटिंग में जाने से मना कर दिया थी। हालांकि बाद में पीएम की बैठक में ममता बनर्जी और राज्य के मुख्य सचिव निर्धारित वक्त से 30 मिनट लेट पहुंचे थे।

    'यास' पहले से पड़ा कमजोर

    मौसम विज्ञान केंद्र, पटना के निदेशक आनंद शंकर ने बताया कि अति गंभीर चक्रवात 'यास' ओडिशा-पश्चिम बंगाल तट से क्रास होने के बाद पहले से कमजोर हो गया है। अभी यह एक कम दबाव के क्षेत्र के रूप में झारखंड और बिहार के पास मौजूद है।

    यह पढ़ें: Cyclone Yaas: शुक्रवार को बिहार पहुंचेगा 'यास', तीन राज्यों में भयंकर तबाही, जानें IMD का अपडेटयह पढ़ें: Cyclone Yaas: शुक्रवार को बिहार पहुंचेगा 'यास', तीन राज्यों में भयंकर तबाही, जानें IMD का अपडेट

    Yass: आज कलाईकुंडा में PM मोदी के साथ CM ममता की बैठक

    रेड अलर्ट जारी

    ओडिशा, बंगाल झारखंड, बिहार और यूपी के कई हिस्सों के लिए रेड अलर्ट जारी है। बिहार, हिमालयन पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय में भी तेज वर्षा के आसार हैं तो वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद प्रशासन ने आम जन से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, मऊ और गाजीपुर में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इन जिलों में 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का भी अनुमान है।

    v

    English summary
    West Bengal CM Mamata Banerjee will meet PM Modi at Kalaikunda Air Force Station & are likely to discuss issues related to damage caused by the cyclone.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X