• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cyclone Yaas: झारखंड पहुंचा साइक्लोन, 4 की मौत, 20 जिलों में Red Alert, जानिए Weather Updates

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 मई। चक्रवाती तूफान 'यास' ने आज झारखंड में दस्तक दे दी है। इस वक्त वहां के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है और तेज हवाएं चल रही हैं। तूफान ने बंगाल और ओडिशा में भारी तबाही मचाई है। इस तफान के कारण अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें से तीन ओडिशा से और एक बंगाल से हैं। इस तूफान की वजह से काफी आर्थिक क्षति हुई है। चक्रवात 'यास' की वजह से भद्रक जिले के धामरा में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं तो वहीं समु्द्र का पानी कई गांवों में घुस गया है। तो वहीं ओडिशा में प्रभावित इलाकों से डेढ़ लाख लोग शिफ्ट किए गए हैं।

    Cyclone Yaas: Odisha और Bengal में तबाही के बाद Bihar-Jharkhand पहुंचा तूफान | वनइंडिया हिंद
    20 जिलों में Red Alert

    20 जिलों में Red Alert

    भारतीय मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल के 11 और ओडिशा के 9 जिलों के लिए भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है और इस वजह से उसने यहां रेड अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने कहा है कि हावड़ा, हुगली नॉर्थ और दक्षिण 24 परगना, बीरभूम, मुर्शिदाबाद में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होगी। गौरतलब है कि 'यास' के कारण बंगाल में 3 लाख मकानों को नुकसान पहुंचा है। सीएम ममता शुक्रवार को पूर्वी मिदनापुर, दक्षिण एवं उत्तर 24 परगना के इलाकों का दौरा करने वाली हैं।

    यह पढ़ें: साइक्लोन 'यास' के बारे में जानिए हर अपडेटयह पढ़ें: साइक्लोन 'यास' के बारे में जानिए हर अपडेट

    75 किमी की रफ्तार से झारखंड में एंट्री

    75 किमी की रफ्तार से झारखंड में एंट्री

    भारतीय नौसेना की ओर से रेस्कूय ऑप्रेशन जारी है। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। मालूम हो कि 'यास' ने 75 किमी की रफ्तार से झारखंड में एंट्री की है और अनुमान है कि ये आज 90 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से आगे बढ़ेगा। झारखंड में आज और कल भारी बारिश के आसार दिख रहे हैं।

    60 किमी की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान

    60 किमी की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान

    बिहार, हिमालयन पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय में भी तेज वर्षा के आसार हैं तो वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद प्रशासन ने आम जन से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, मऊ और गाजीपुर में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इन जिलों में 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का भी अनुमान है।

    कुछ स्थानों पर ऑरेंज अलर्ट जारी

    कुछ स्थानों पर ऑरेंज अलर्ट जारी

    तो वहीं, सिद्धार्थ नगर, बस्ती, महाराजगंज, अंबेडकर नगर, जौनपुर, आजमगढ़, वाराणसी, भदोही, चंदौली, मिर्जापुर और सोनभद्र में हल्की से भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। जबकि कुछ स्थानों पर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यही नहीं दिल्ली,हरियाणा, चंडीगढ़ में धूल भरी आंधी चलने की आशंका है। धूल भरी आंधी की रफ्तार 25 से 30 किमी प्रतिघंटा हो सकती है।

    v

    English summary
    Cyclone Yaas Reached Jharkhand, Red Alert in Odisha-West bengal, One NDRF team is placed in Kumardungi. CycloneYaas will pass from Kumardungi, Manjhari, Chakradharpur & Chaibasa. see Weather Updates
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X