• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cyclone Yaas: राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की प्रभावित लोगों की हरसंभव मदद करने की अपील

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 मई। तौकते तूफान के बाद अब चक्रवात यास भारत के तटीय इलाकों में तबाही मचाने को तैयार है। मौसम विभाग ने चक्रवात यास के अगले 24 घंटे में चक्रवाती तूफान बनने की घोषणा कर दी है। यास बुधवार को बंगाल और ओडिशा के तट पर दस्तक देगा। तूफान के खतरे को देखते हुए लोगों ने सुरक्षित स्थानों के लिए पलायन करना शुरू कर दिया है।

Rahul Gandhi

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से प्रभावित लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और उन्हें हरसंभव सहायता प्रदान करने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'चक्रवात व्यास बंगाल की खाड़ी से बंगाल और ओडिशा की ओर बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें: '10 हजार डॉक्टर तो कोरोना वैक्सीन की डबल डोज लेने के बाद मर गए', बाबा रामदेव का नया वीडियो हुआ वायरल

मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से प्रभावित लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करने की अपील करता हूं। कृपया सभी एहतियाती उपायों का पालन करें।'

चक्रवात व्यास से बचने के लिए लोगों ने सुरक्षित स्थानों के लिए पलायन शुरू कर दिया है। वहीं, गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को वीडियो कांन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रभावित होने वाले राज्यों को हरसंभव मदद का भरोसा दिया है। उन्होंने बंगाल, ओडिशा और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से तूफान से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने बैठक के दौरान कहा की तूफान की निगरानी के लि बना कंट्रोल रूप 24 घंटे काम करता रहेगा। लोग कंट्रोल रूम से संपर्क कर सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

एनडीआरएफ की टीमें की गईं तैनात

    Toolkit Case: Twitter Office में छापे पर Rahul Gandhi का तंज, कहा- सत्य डरता नहीं | वनइंडिया हिंदी

    चक्रवात व्यास से निपटने के लिए एनडीआरएफ की 149 टीमों को तैयार किया गया है। इनमें से 52 टीमें ओडिशा और 35 टीमें बंगाल में तैनात की गई है। कुल मिलाकर 99 टीमों को तटीय क्षेत्र में तैनात किया गया है और शेष टीमों को देश के अलग-2 हिस्सों में स्टैंडबाय पर रखा गया है।

    English summary
    Cyclone Yaas: Rahul Gandhi appealed to Congress workers to help the affected people in every possible way
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X