पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान की चेतावनी, तेज हवा और बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दक्षिण कोलकाता के कई इलाकों में चक्रवाती बारिश ने भारी नुकसान किया है। यहां सरत बोस रोड पर लगा ट्रैफिक सिग्नल उखड़ कर सड़क पर आ गिरा। वहीं पतिपुकुर और दमदम अंडर पास जलमग्न हो गए हैं। उधर, बर्डवान, उत्तर एवं दक्षिण 24 परगना, नदिया, पूर्व और पश्चिम मिदनापुर और पुरुलिया समेत कई जिले भारी बारिश से बुरी तरह प्रभावित हैं। मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटे में भारी बारिश एवं आंधी की संभावना जताई है।

पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान की चेतावनी, तेज हवा और बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भीषण तूफान की चेतावनी दी है। पश्चिम बंगाल के दक्षिणी जिलों में सोमवार को तड़के से जारी भारी बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं लगातार हो रही बारिश और तेज हवाओं के कारण हफ्ते के पहले कामकाजी दिन महानगर में जनजीवन प्रभावित हुआ है। कुछ स्कूलों ने खराब मौसम के चलते छुट्टी कर दी गई है।

मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिम बंगाल के गांगेय इलाकों और उससे सटे बंगाल की खाड़ी के उत्तरी हिस्से में निम्न दबाव बना है।सोमवार सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर यह कोलकाता से 50 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में केन्द्रित था। यह प्रणाली शुरू में पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में गमन करेगी और अगले 24 घंटों के दौरान गहन निम्न दबाव में बदल सकती है।

मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि बुधवार सुबह तक इसके प्रभाव से पश्चिम बंगाल के गांगेय क्षेत्रों, उत्तर ओडिशा और पूर्व झारखंड में ज्यादातर स्थानों पर बारिश होगी। इन इलाकों में कुछ स्थानों पर तेज बारिश होने की भी बात कही गई है। मंगलवार तक पश्चिम बंगाल और उत्तर ओडिशा में समुद्र की स्थिति खराब रहेगी। इस दौरान मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है।

राजनाथ सिंह का पलटवार, आर्थिक तरक्की हजम नहीं कर पा रहीं भारत विरोधी ताकतें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cyclone Warning - Depression over Gangetic West Bengal intensifies into a deep depression

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.