• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cyclone Tauktae: साइक्लोन हुआ उग्र, कई जगहों पर उखड़े पेड़, ट्रेनें, फ्लाइट रद्द, IMD ने दिया ये अपडेट

|

नई दिल्ली, 16 मई। चक्रवाती तूफान Tauktae रविवार को गोवा के तट से टकरा गया है, जिसके बाद से इसका रौद्र रूप धारण कर लिया है। साइक्लोन के कारण गोवा और उसके आस-पास के राज्यों में इस वक्त भारी बारिश हो रही है तो वहीं बरसात और तेज हवाओं के कारण कई जगहों पर से बिजली गुल हो गई है और कई स्थानों पर पर सड़कों पर पेड़ गिर गए हैं, जिसकी वजह से यातायात प्रभावित हुआ है।

अब तक के सारे अपडेट

अब तक के सारे अपडेट

Tauktae के मद्देनजर गृह मंत्री अमित शाह ने आज बैठक की और अधिकारियों को आदेश दिया कि तूफान की वजह से कोरोना मरीजों को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए, अगर तूफान की वजह से बिजली की सेवाएं प्रभावित होती हैं तो अस्पतालों को बैकअप प्लान रखना होगा। अमित शाह के इस निर्देश के बाद से मुंबई के BKC कोविड सेंटर से मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है। मालूम हो कि तूफान की वजह से केरल, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु और गोवा में रेड अलर्ट जारी है।

यह पढ़ें:Tauktae: गोवा के तट से टकराया 'चक्रवात',अब तक 6 की मौतयह पढ़ें:Tauktae: गोवा के तट से टकराया 'चक्रवात',अब तक 6 की मौत

    Cyclone Tauktae Update : Goa में Cyclonic Storm ने मचाई तबाही, कई पेड़ उखड़े | वनइंडिया हिंदी
     केंद्रीय जहाजरानी मंत्री ने लिया जायजा

    केंद्रीय जहाजरानी मंत्री ने लिया जायजा

    तो वहीं केंद्रीय जहाजरानी मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी सभी बंदरगाहों और पश्चिमी तटों पर साइक्लोन की यथास्थिति के बारे में जानकारी ली है। तो वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आज Tauktae के मद्देनज़र गोवा, महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, दमन और दीव, गुजरात के भाजपा सांसदों, विधायकों और राज्य पदाधिकारियों से बात की है।

    अगले 24 घंटों में और बहुत तेजी से आगे बढ़ेगा तूफान

    तो वहीं IMD उप-महानिदेशक जयंत सरकार, मुंबई ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि Tauktae इस वक्त ईस्ट सेंट्रल अरेबियन सागर में स्थिति है। यह अगले 24 घंटों में और बहुत तेजी से आगे बढ़ेगा और 18 मई की सुबह इसके गुजरात पार करने की संभावना है। यह बहुत तीव्र तूफान है, जिसके कारण देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अंदेशा है। उन्होंने कहा कि आज और कल दिल्ली में तेज बारिश संभव है।

    गुजरात में 17-18 मई को रद्द रहेंगी

    गुजरात में 17-18 मई को रद्द रहेंगी

    इसी बीच ईस्टर्न रेलवे ने कहा है कि तूफान के मद्देनजर गुजरात में 17-18 मई को रद्द रहेंगी और लोकल ट्रेनों को भी बंद कर दिया गया है तो वहीं भारी बारिश के चलते लक्षद्वीप और गोवा की सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। तो वहीं दूसरी ओर पुणे इंटरनैशनल एयरपोर्ट से एनडीआरएफ की 5 टीमों को राहत कार्य के लिए एयरलिफ्ट कर गुजरात भेजा गया है।

    मुंबई में Red Alert जारी

    मुंबई में Red Alert जारी

    मुंबई में आज और कल भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग का कहना है कि मुंबई में बारिश के दौरान 60-70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं इसलिए यहां अलर्ट जारी किया गया है और तूफान के मद्देनजर बीएमएसी ने 17 मई को होने वाले वैक्सीनेशन कार्यक्रम को टाल दिया है।

    English summary
    Red Alert in many States, flight and trains cancelled due to cyclonic storm Tauktae. here is all updates till now.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X