• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cyclone Tauktae Effect: ऑरेंज अलर्ट के बीच दिल्ली में बरसे बादल, यूपी-राजस्थान में भारी बारिश का Alert

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 19 मई। बुधवार की सुबह दिल्लीवासियों के लिए काफी सुहानी रही है क्योंकि आज सुबह-सुबह यहां बादल बरसे हैं, जिससे तापमान में कमी आई और लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ने पहले से ही यहां बारिश के लिए अलर्ट जारी किया था। दरअसल कोरोना संकट से जूझ रहे भारत के कई राज्यों में चक्रवात 'तौकते' ने कहर बरपाया हुआ है। केरल, कर्नाटक, गोवा , महाराष्ट्र और गुजरात में तांडव मचाने के बाद ये अब राजस्थान की ओर मूव कर रहा है लेकिन इसका असर आस-पास के राज्यों में भी दिख रहा है। जिसके कारण कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है।

    Cyclone Tauktae: तौकते का असर, Delhi, Rajasthan और UP समेत यंहा हो रही Rain | वनइंडिया हिंदी
    ऑरेंज अलर्ट के बीच दिल्ली में बरसे बादल

    ऑरेंज अलर्ट के बीच दिल्ली में बरसे बादल

    मौसम विभाग ने मंगलवार को ऐलान किया था कि साइक्लोन की वजह से दिल्ली, यूपी, एमपी, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और छत्त्तीसगढ़ में हल्की से भारी बारिश का अनुमान है। आज केवल दिल्ली में ही मेघ नहीं बरसे हैं बल्कि यूपी के कई शहरों में रुक-रूककर बारिश हो रही हैं। आईएमडी ने आज और कल भी यहां भारी बारिश का अनुमान लगाया है।

    यह पढ़ें: Cyclone Tauktae: गुजरात-दीव का आज हवाई सर्वेक्षण करेंगे PM मोदीयह पढ़ें: Cyclone Tauktae: गुजरात-दीव का आज हवाई सर्वेक्षण करेंगे PM मोदी

    यूपी-राजस्थान में भारी बारिश का Alert

    यूपी-राजस्थान में भारी बारिश का Alert

    तो वहीं मौसम विभाग का लेटेस्ट अपडेट कहता है कि अगले कुछ घंटों में यूपी के अतरौली, जट्टारी, खुर्जा, जजाऊ, आगरा, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मथुरा, राया, बरसाना, नंदगांव (यूपी) में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और विराटनगर, कोटपुतली, खैरथल, भिवाड़ी, महानीपुर बालाजी, महावा, नदबई, नागौर, अलवर, भरतपुर, डीग (राजस्थान) में भारी बारिश की आशंका है।

    तीन दिनों तक दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है

    तीन दिनों तक दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है

    आईएमडी ने यह भी कहा है कि 19 मई से लेकर अगले तीन दिनों तक दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है। यहां Orange Alert जारी है। यही नहीं अगले तीन दिनों तक एमपी, बिहार, झारखंड, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भारी बारिश हो सकती है, तो वहीं पहाड़ों पर मौसम बिगड़ सकता है। मौसम विभाग ने हिमाचल और उत्तऱाखंड में तो भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

     मानसून सीजन जून से लेकर सितंबर तक रहेगा

    मानसून सीजन जून से लेकर सितंबर तक रहेगा

    मौसम विभाग के मुताबिक इस बार मानसून 1 जून को केरल में दस्तक दे देगा, इस बार मानसून सीजन बढ़िया रहेगा। विभाग के मुताबिक मई के अंतिम सप्ताह में देश में प्री-मानसून गतिविधि होगी और इस साल 96 प्रतिशत से लेकर 104 फीसदी तक वर्षा हो सकती है, जो कि सामान्य से अच्छी बारिश की श्रेणी में आती है। मानसून सीजन जून से लेकर सितंबर तक रहेगा।

    English summary
    Delhi receives rain but Thunderstorm Expected Uttar Pradesh and Rajsthan Today in next 2 hours.Its Cyclone Tauktae Effect says IMD, see weather updates.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X