• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cyclone Tauktae: 23 साल बाद गुजरात में इतना भयानक तूफान, दीव से अभी 220 किमी दूर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 मई। 'अत्यंत गंभीर चक्रवात' Tauktae इस वक्त दीव से 220 किलोमीटर दूर है, अहमदाबाद मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि फिलहाल तूफान मुंबई से पश्चिमी दिशा की ओर मुड़ गया है और गुजरात की ओर बढ़ रहा है। मौसम विभाग की वैज्ञानिक मनोरमा मोहंती ने कहा कि शाम तक या देर रात साइक्लोन गुजरात के कोस्ट से टकरा सकता है। फिलहाल ये दीव से अभी 220 किलोमीटर दूर है, जिस वक्त ये तट से टकराएगा, उस वक्त हवा की रफ्तार 160-170 किलोमीटर प्रति घंटे रहेगी और भारी बारिश की आशंका है।

    Cyclone Tauktae: टूटते पेड़, उखड़ते खंभे, उड़ती छतें, देखें तूफान से तबाही का मंज़र | वनइंडिया हिंदी
     23 साल बाद गुजरात में इतना भयानक तूफान

    23 साल बाद गुजरात में इतना भयानक तूफान

    इस बारिश का असर आस-पास के राज्यों में भी निश्चित तौर पर पड़ेगा और इस वजह से गुजरात से सटे राज्यों में तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने कहा कि गुजरात में 23 साल बाद इतना भयंकर तूफान आ रहा है।

    यह पढ़ें:Tauktae: IMD ने तौकते को 'अत्यंत गंभीर चक्रवात' घोषित कियायह पढ़ें:Tauktae: IMD ने तौकते को 'अत्यंत गंभीर चक्रवात' घोषित किया

    कांडला में आया था तूफान

    कांडला में आया था तूफान

    इससे पहले साल 1998 में कच्छ जिले के कांडला में भयंकर साइक्लोन आया था, जिसमें 1173 लोगों की मौत हुई थी। फिलहाल इस शक्तिशाली तूफान से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है।

    राज्य में NDRF की 50 टीमें तैनात

    राज्य में NDRF की 50 टीमें तैनात

    गुजरात के तटीय इलाकों से लाखों की संख्या में लोगों को शिफ्ट किया गया है और लोगों से अपील की गई है कि वो बिना जरूरत आज घर से बाहर ना निकलें। राज्य में NDRF की 50 टीमें तैनात की गई हैं। बता दें कि गुजरात के सोमनाथ, अमरेली, भावनगर, जूनागढ़ और दीयू में भारी बारिश की आशंका है, जिसके लिए यहां अलर्ट जारी किया गया है।

    सूरत एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है

    सूरत एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है

    सूरत एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है और कई ट्रेनों को निरस्त किया गया है तो वहीं गुजरात से सटे राजस्थान में सेना को अलर्ट पर रखा गया है। 7 राज्यों में NDRF की 100 से ज्यादा टीमें तैनात हैं। गौरतलब है कि अरब सागर से उठा चक्रवाती तूफान Tauktae रविवार को गोवा के तट से टकरा गया था और अब ये गुजरात की ओर मुड़ गया है , तूफान ने शक्तिशाली रूप धारण कर लिया है।

    https://hindi.oneindia.com/news/india/cyclone-tauktae-updates-heavy-rain-in-mumbai-red-alert-in-many-states-includiung-gujarat-618218.html

    English summary
    After 23 years, such a scary storm in Gujarat , Cyclone Tauktae to hit Gujarat in less than 7 hours says IMD. here is full details.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X