• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cyclone Tauktae: मुंबई के पास अरब सागर में फंसी बार्ज P305 से 22 शव बरामद, 65 अभी भी लापता

|
Google Oneindia News

मुंबई। साइक्‍लोन तौकते के कारण अरब सागर में फंसे बार्ज P305 से एक बुरी खबर आ रही है। इंडियन नेवी द्वारा दो दिन से चलाए जा रहे रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के दौरान आज कुल 22 शवों को बरामद किया गया। इन शवों को मुंबई लाया गया है। पश्चिमी नौसेना कमान के कमांडर ऑपरेशन एमके झा ने मौतों की संख्या की पुष्टि की और कहा कि पहचान की जा रही है। हालांकि राहत बात ये है कि 188 लोगों को जहाज से रेस्‍क्‍यू कर लिया गया है। अभी भी 65 लोग लापता हैं। वहीं जो जानकारी मिल है उसके मुताबिक साइक्‍लोन तौकते के चलते महाराष्ट्र, गुजरात में अबतक 63 मौतें दर्ज की गई हैं।

Cyclone Tauktae: मुंबई के पास अरब सागर में फंसी बार्ज P305 से 22 शव बरामद, 65 अभी भी लापता

गौरतलब है कि चक्रवात तौकते के चलते बार्ज P305 जहाज मुंबई से कुछ दूर अरब सागर में फंस गया था। ऑयल रिंग के पास मौजूद इस बार्ज से लोगों को निकालने का काम किया जा रहा था। इस मिशन में नेवी, कोस्‍ट गार्ड और कई एजेंसियां जुटी हुई थीं। भारतीय नेवी के ऑपरेशन की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ली है। पीएम मोदी ने नेवी के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की और ऑपरेशन की जानकारी ली। आपको बता दें कि बार्ज पर कुल 273 लोग सवार थे जिसमें से 188 लोगों को सकुशल बचा लिया गया है।

एक अधिकारी ने बताया, ''तलाश एवं बचाव अभियान अभी जारी है और लोगों को तट तक सुरक्षित लाने की उम्मीद हमने अब तक नहीं छोड़ी है।'' उन्होंने कहा कि हालांकि लोगों के सुरक्षित मिलने की उम्मीद समय बीतने के साथ खत्‍म होती जा रही है।
नौसेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि दो अन्य बजरों तथा एक ऑयल रिग पर मौजूद सभी लोग सुरक्षित हैं।

त्रासदी के दौर में मुस्‍कान बिखेरती ये तस्‍वीर, मरीजों के लिए खाना पैक करती है मां, बच्‍चा लिखता है खुश रहिएत्रासदी के दौर में मुस्‍कान बिखेरती ये तस्‍वीर, मरीजों के लिए खाना पैक करती है मां, बच्‍चा लिखता है खुश रहिए

English summary
Cyclone Tauktae: 22 bodies brought to Mumbai after barge sank due to Tauktae, 65 missing
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X