• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
LIVE

Cyclone Tauktae Live: P-305 में लापता लोगों की तलाश जारी, 49 शव बरामद

|

नई दिल्ली, 20 मई। चक्रवाती तूफान Tauktae ने गुजरात, केरल, कर्नाटक, गोवा और महाराष्ट्र में काफी नुकसान किया है। भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि इस तूफान का रूख अब हरियाणा की ओर हो गया है, इस कारण राज्य में भारी बारिश की आशंका है, इसी वजह से कई जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।

    Cyclone Tauktae: अब तक 12 से ज्यादा लोगों की Death, जानिए ताजा Update | वनइंडिया हिंदी

    तौकते साइक्लोन से जुड़ी पल-पल का अपडेट पढ़ें यहां:-

    Newest First Oldest First
    7:33 PM, 20 May
    P-305 से लापता लोगों के अभी तक 49 शव निकाले जा चुके हैं। भारतीय नौसेना ने इस संबंध में जानकारी दी है।
    7:27 PM, 20 May
    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चक्रवात तौकते के दौरान हुई जनहानि पर दुख व्यक्त किया है।
    7:24 PM, 20 May
    उत्तर प्रदेश: लखनऊ शहर में बारिश के बाद कई हिस्सों में जलभराव देखा गया।
    1:42 PM, 20 May
    तमिलनाडु के विपक्ष के नेता और पूर्व सीएम एडप्पादी के पलानीस्वामी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर नागापट्टिनम जिले के 9 मछुआरों का पता लगाने का अनुरोध किया, जो तौकते चक्रवात के कारण लापता हो गए थे।
    1:40 PM, 20 May
    गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्य में चक्रवात तौकाते से प्रभावित ऊना तालुका के गरल गांव का दौरा किया।
    12:26 PM, 20 May
    मुंबई हाई के बीच समुद्र में डूबे P-305 से लापता लोगों के अभी तक 37 शव निकाले जा चुके हैं,भारतीय नौसेना ने इस संबंध में जानकारी दी है।
    10:01 AM, 20 May
    केदारनाथ में भारी बारिश और बर्फबारी, मई में जनवरी जैसी ठंड हो गई है। अलर्ट जारी।
    7:52 AM, 20 May
    चक्रवात ने अब दिल्ली और उसके आस-पास के राज्यों को प्रभावित किया है, राजधानी में कल से लगातार बारिश हो रही है, जिससे कई जगहों पर जलजमाव हो गया है।
    1:06 AM, 20 May
    तौकते चक्रवात की वजह से मुंबई तट पर बार्ज P305 डूबने के बाद नौसेना का सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। अब तक अरब सागर से 14 शव बरामद किए गए हैं। वहीं, 184 लोगों को बचाया गया है। फिलहाल खोज और बचाव अभियान जारी है।
    1:06 AM, 20 May
    IMD साइंटिस्ट आरके जेनामनी ने कहा है कि अंडमान के उत्तरी भाग और पूर्वी-मध्य बंगाल की खाडी में एक और तक्रवाती तूफान बन रहा है। 22 को लो प्रेशर और 23 को डिप्रेशन शुरू होगा। यह 24-25 मई को चक्रवाती तूफान बन जाएगा। इसका नाम 'यास' है। 26 मई की शाम से ओडिशा पश्चिम बंगाल में बारिश शुरू हो जाएगी।
    1:04 AM, 20 May
    तौकते चक्रवात हरियाणा की तरफ आ रहा है। आज दोपहर से कल शाम तक हरियाणा के तमाम ज़िलों में 50 किलोमीटर प्रति घंटे से भी तेज़ आंधी चल सकती है। इसके लिए हम दिशानिर्देश जारी कर रहे हैं। सभी नागरिकों से अनुरोध है कि घर के अंदर ही रहें: हरियाणा उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला
    7:59 PM, 19 May
    पीएम मोदी ने गुजरात के लिए 1,000 करोड़ रुपये की घोषणा की। वहीं चक्रवात तौकता में मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।
    6:07 PM, 19 May
    अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात तौकते की स्थिति को लेकर अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की। गुजरात के मुख्यमंत्री भी बैठक में उपस्थित रहे।
    4:44 PM, 19 May
    पीएम मोदी ने ओएनजीसी बजरे पर फंसे लोगों को बचाने के लिए चलाए जा रहे अभियान का जायजा लिया।
    4:44 PM, 19 May
    हिमाचल प्रदेश हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर प्रदेश के बाकी हिस्सों, पूर्वोत्तर राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर आज भारी बारिश की संभावना: मौसम विभाग (आईएमडी)
    3:18 PM, 19 May
    राजस्थान पार करके उत्तर प्रदेश होकर चला जाएगा। गुजरात में स्थिति सामान्य है। कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अहमदाबाद में बादल रहेंगे, कहीं कहीं बारिश हो सकती है। चक्रवात से मानसून पर प्रभाव नहीं पड़ेगा: मनोरमा मोहंती, प्रभारी निदेशक, MET, अहमदाबाद
    3:17 PM, 19 May
    मौसम वैज्ञानिक आर. के. जेनामनी के मुताबिक अंडमान के उत्तरी भाग और पूर्वी-मध्य बंगाल की खाडी में एक और तक्रवाती तूफान बन रहा है। जिसका 22 मई को लो प्रेशर और 23 मई को डिप्रेशन शुरू होगा। यह 24-25 मई को चक्रवाती तूफान बन जाएगा। इसका नाम 'यास' है। 26 मई की शाम से ओडिशा पश्चिम बंगाल में बारिश शुरू हो जाएगी।
    3:16 PM, 19 May
    भारतीय तटरक्षक महानिरीक्षक केआर सुरेश ने बताया कि 2017 में चक्रवात ओखी के बाद भारत को तौकते सहित 15 चक्रवाती तूफानों का सामना करना पड़ा। ओखी के बाद तटरक्षक बल की तरफ से एक नई मानक संचालन प्रक्रिया अपनाई गई, जिसके परिणामस्वरूप 14 चक्रवाती तूफानों में जान-माल का नुकसान नहीं हुआ।
    3:14 PM, 19 May
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात और दीव में तौकते से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई जायजा लिया।
    2:19 PM, 19 May
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात और दीव के तौकते तूफान से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। पीएम मोदी ने आज ऊना, दीव, जाफराबाद और महुवा जैसे इलाकों का हवाई जायजा लिया। इसके बाद वो अहमदाबाद में समीक्षा बैठक भी करेंगे।
    1:14 PM, 19 May
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के भावनगर पहुंचे हैं, जहां वो तौकते से प्रभावित अमरेली, गिर सोमनाथ और भावनगर जिलों के इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।
    11:39 AM, 19 May
    नौसेना, पी-305 बार्ज से 184 लोगों को बचा चुकी है जबकि 77 लोगों के अब भी वहां फंसे होने की आशंका हैं।
    10:13 AM, 19 May
    कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफान तौकते, लेकिन कई राज्यों में बारिश के आसारः मौसम विभाग
    10:08 AM, 19 May
    बार्ज 'P305' में खोज एवं बचाव अभियान में अब तक 184 कर्मियों को बचाया गया है। आईएनएस कोच्चि और आईएनएस कोलकाता बचाव दल के साथ मुंबई बंदरगाह लौट रहे हैं: भारतीय नौसेना
    9:06 AM, 19 May
    राजस्थान के कई शहरों में भारी बारिश, बिजली गुल हो गई है और पेड़ उखड़ गए हैं।
    9:06 AM, 19 May
    उत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां 20 मई तक जारी रह सकती हैं: स्काईमेट
    7:45 AM, 19 May
    साइक्‍लोन तौकते अब राजस्‍थान की तरफ बढ़ रहा है। जिसके कारण चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपु, जलोर और पाली में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है
    7:44 AM, 19 May
    पीएम मोदी आज गुजरात और दीव का हवाई सर्वेक्षण करेंगे और इसके बाद अहमदाबाद में समीक्षा बैठक का हिस्सा बनेंगे।
    11:59 PM, 18 May
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज सुबह गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से दोनों राज्यों में तौकते के प्रभाव पर चर्चा की: महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय
    10:55 PM, 18 May
    ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन ने बताया कि ठाणे के लोकापुरम में तड़के करीब 2.15 बजे एक सोसायटी की 50 फीट की दीवार और 1 बिल्डिंग स्ट्रीट लाइट का पोल 4 पार्क किए गए वाहनों पर गिर गया। कोई हताहत नहीं हुआ।
    READ MORE

    English summary
    Cyclone Tauktae 2021 live updates and IMD Tracker
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X