• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cyclone Nivar: आधी रात के बाद लैंडफॉल की संभावना, IMD ने दी जानकारी

|

चेन्‍नई। चक्रवाती तूफान 'निवार' लगातार खतरनाक होता जा रहा है और यह बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हुआ है। भारत मौसम विभाग (IMD) ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक बुधवार मध्‍यरात्रि और 26 नवंबर के तड़के चक्रवात ममल्‍लापुरम और कराईकल के बीच पार हो सकती है। इस बीच पहले से तेज बारिश के अनुमान हैं। IMD ने कहा कि बहुत ही भयंकर चक्रवाती तूफान निवार अब पुड्डुचेरी से लगभग 85 किमी पूर्व में, कुड्डलोर के दक्षिण-पूर्व में 80 किमी दूर स्थित है।

Cyclone Nivar: आधी रात के बाद लैंडफॉल की संभावना, IMD ने दी जानकारी

आईएमडी ने बताया कि इससे पहले करीब 2.30 बजे, चक्रवात निवार 6 किमी प्रति घंटे की गति के साथ पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ा और दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में केंद्रित है। इस बीच बारिश ने चेन्नई को तबाह कर दिया। यहां कई इलाके मूसलाधार बारिश की चपेट में हैं।

डीआरएफ के डीजी एसएन प्रधान के मुताबिक निवार चक्रवात 26 नंवबर को सुबह 2 बजे के आस-पास टकराएगा, करीब 1 लाख लोगों को तमिलनाडु से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है और करीब 1000 लोगों को पुडुचेरी से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। वहीं चक्रवाती तूफान निवार के अलर्ट की वजह से तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय इलाकों को खाली करा लिया गया है। तमिलनाडु के तिरुवरूर, कांचीपुरम, चेन्नई, तिरुवल्लौर जिलों और उससे सटे आंध्र प्रदेश में नुकसान की आशंका है। छतों के साथ-साथ फूस के घरों/झोपड़ियों को भारी नुकसान होने और धातुरहित की चादरों के उड़ने की संभावना है।

Corona Guidelines: राज्यों को नाइट कर्फ्यू की मिली इजाजत, लॉकडाउन से पहले लेनी होगी केंद्र की मंजूरी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cyclone Nivar: IMD Says Landfall Likely Between Midnight and Early Hours of Tomorrow Morning
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X