• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इस दिन गुजरात के तट पर तबाही मचाएगा चक्रवाती तूफान 'महा', मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। गुजरात के तटीय इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए मौसम विभाग ने रविवार को राहत की खबर दी। चक्रवाती तूफान 'महा' अब तीन दिन बाद यानी 6 नवंबर को गुजरात के तटीय इलाकों से टकराएगा। रविवार को यह तूफान ओमान की तरफ मुड़ गया और भारत में लोगों को तेज हवाओं और बारिश से थोड़े दिन के लिए और राहत मिल गई है। मौसम विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार महा तूफान गुजरात से करीब 600 किलोमीटर दूर है, हालांकि यह वापस आएगा और इसके गुजरात के द्वारका से टकराने की संभावना है।

Cyclone Maha will hit Gujarat on november 6 Meteorological Department released alert

बता दें कि, अरब सागर में उठा यह तूफान अब वेरी सीवियर साइक्लोनिक स्टॉर्म में बदल चुका है। मौसम विभाग के अनुसार यह तीन दिन बाद फिर यू-टर्न लेकर भारत की ओर मुड़ेगा। महा तूफान के अगले दो दिन में और मजबूत होने का संभावना जताई गई है जिसके चलते भारत के तटीय इलाकों में तेज हवाएं और बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार और मंगलवार को मौसम सामान्य रहेगा। जोधपुर सहित कई प्रदेशों में बादल छाए रहने की उम्मीद है लेकिन बारिश होने की संभावना नहीं है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर में Pollution वैज्ञानिकों को भी ऐसे दे रहा है चकमा

गुजरात में हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग ने बताया कि, चक्रवाती तूफान दीव से दक्षिण-पश्चिम में 580 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है वहीं, वेरावल से महा तूफान 550 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में स्थित है। महा तूफान बुधवार की रात या फिर गुरुवार की सुबह गुजरात में द्वारका के तट से टकरा सकता है। मौसम विभाग ने बताया कि इस दौरान हवा की रफ्तार 120 किलोमीटर प्रतिघंटा के करीब हो सकती है। 6 से 7 नवंबर के बीच गुजरात में भारी बारिश की संभावना है। महा तूफान अभी ओमान की ओर बढ़ रहा है लेकिन सोमवार का यह गुजरात की तरफ वापस आएगा।

English summary
Cyclone Maha will hit Gujarat on november 6 Meteorological Department released alert
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X