• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cyclone Gulab: 'गुलाब' की तीव्रता डीप डिप्रेशन में बदली, कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका, अलर्ट जारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 सितंबर। चक्रवाती तूफान 'गुलाब' की तीव्रता कम हो गई है और ये डीप डिप्रेशन में बदल गई है लेकिन इसका असर अब भी जारी है। साइक्लोन के चलते सोमवार को तेलंगाना के कई इलाकों में भारी बारिश हुई है तो वहीं बारिश का दौर आज भी जारी रहने वाला है। आईएमडी के मुताबिक आज भी निर्मल, निजामाबाद, जगतियाल, राजन्ना सिरसिला, महबूबाबाद, वारंगल में जमकर बादल बरसेंगे तो वहीं आज बिहार, महाराष्ट्र, ओडिशा और बक्सर में भी बारिश हो सकती है।

    Cyclone Gulab: दो दिन भारी बारिश की आशंका, जाने Delhi से Bihar तक का Weather Update | वनइंडिया हिंदी
     भारी बारिश होने के आसार

    भारी बारिश होने के आसार

    भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट ने कहा है कि फिलहाल डीप ड्रीप्रेशन उत्तरी तेलंगाना और इससे सटे दक्षिण छत्तीसगढ़ और विदर्भ पर केंद्रित हो गया है तो वहीं अगले 2 घंटों के दौरान बरसाना (यूपी), होडल, तिजारा, नूंह, फारुखनगर, नारनौल, कोसली, मटनहेल, चरखीदाद्री (हरियाणा) अलवर, खैरथल, कोटपुतली, राजगढ़, बयाना (राजस्थान) के इलाकों में भारी बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं।

    यह पढ़ें:हिमाचल: खमींगर ग्लेशियर में फंसे कई ट्रेकर्स, बर्फबारी और ठंड के चलते दो की मौतयह पढ़ें:हिमाचल: खमींगर ग्लेशियर में फंसे कई ट्रेकर्स, बर्फबारी और ठंड के चलते दो की मौत

    'यलो अलर्ट' जारी

    'यलो अलर्ट' जारी

    साइक्लोन के कारण एर्नाकुलम, इडुक्की और त्रिशूर जिलों में 'ऑरेंज अलर्ट' जारी है तो वहीं महाराष्ट्र,पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा, विदर्भ, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, दक्षिणी ओडिशा, पश्चिमी मध्यप्रदेश और गुजरात में बारिश का 'यलो अलर्ट' जारी किया गया है।

     मुंबई में भारी बारिश की आशंका

    मुंबई में भारी बारिश की आशंका

    जबकि मुंबई में भारी बारिश के कारण तेज हवाएं चलने का भी अनुमान है। इसलिए यहां हाई अलर्ट भी जारी है। तो वहीं आज उत्तराखंड और कश्मीर में भी बारिश होने के आसार हैं, जबकि पश्चिमी यूपी में भी बरसात अपना रंग दिखाने वाली है।

    जारी रहेगा बारिश का दौर

    जारी रहेगा बारिश का दौर

    भारतीय मौसम विभाग ने पहले ही कह रहा है कि सितंबर के अंतिम दिनों में देश के कई राज्यों में भारी बारिश का दौर जारी रहेगा और इसी वजह से इस बार मानसून की विदाई अक्टूबर से पहले नहीं होने वाली है। आमतौर पर सितंबर के अंतिम दिनों में ही मानसून विदा हो जाता था लेकिन इस बार ऐसा नहीं होने वाला है। आपको बता दें कि इस बार महीने में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई है, जिसे देखकर वैज्ञानिक भी काफी हैरान है। लगातार हो रही बारिश के कारण देश के कई राज्यों में बाढ़ की स्ठिति पैदा हो गई है और जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

    English summary
    Cyclone Gulab Intensity Decreased And Weakened Into Deep Depression But Orange Alert in many States says IMD. see all updates.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X