• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आज, पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर हो सकता है फैसला

|

नई दिल्ली। कई प्रदेशों में इस साल विधानसभा चुनाव होना है, ऐसे में इन प्रदेशों में चुनाव से पहले कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की अहम बैठक आज होगी। माना जा रहा है कि इस बैठक में आगामी चुनाव की तैयारियों पर चर्चा हो सकती है। अहम बात यह है कि चार राज्यों में विधानसभा चुनाव अगले 3-4 महीने में हो सकते हैं, लेकिन अभी तक कांग्रेस पार्टी के आंतरिक चुनाव अभी तक नहीं हो सके हैं। लिहाजा पार्टी की सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी के पास महज चार महीने बचे हैं पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए।

congress

कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की बैठक पर आज ना सिर्फ पुराने दिग्गज नेताओं बल्कि नए युवा नेताओं की भी नजर रहेगी। बैठक में उन 23 नेतओं की भी नजर होगी जिन्होंने अगस्त माह में पार्टी में बदलाव को लेकर सोनिया गांधी को लेटर लिखा था। इन लोगों ने पार्टी के भीतर बड़े बदलाव की मांग की थी, साथ ही युवा नेताओं को आगे करने की मांग की थी, मुख्य रूप से जिन नेताओं ने पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कमान संभाली थी।

पत्र लिखने वाले नेताओं का कहा है कि वह इस बात पर नजर रखेंगे कि आखिर कैसे इस बैठक में मुद्दों को सुलझाया जाता है। हम चाहते हैं कि बिहार चुनाव के नतीजों पर भी इस बैठक में चर्चा हो। बता दें कि बिहार के चुनाव में कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक था और पार्टी को यहां 70 सीटों में से सिर्फ 19 सीटों पर जीत मिली। पार्टी ने 70 सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन जिस तरह से पार्टी महज 19 सीट जीत सकी उससे गठबंधन को काफी झटका लगा था।

माना जा रहा है कि पार्टी के युवा नेता इस बैठक में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने की मांग कर सकते हैं। कांग्रेस पार्टी के भीतर कांग्रेस वर्किंग कमेटी सबसे बड़ी अथॉरिटी है जोकि पार्टी के नए अध्यक्ष को चुनेगी। हालांकि राहुल गांधी ने अपनी ओर से इस तरह के कोई संकेत नहीं दिए हैं कि वह एक बार फिर से पार्टी के अध्यक्ष पद की कमान संभालना चाहते हैं या नहीं। 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। पार्टी के वरिष्ठ नेता ने बताया कि हमने पिछले कुछ महीनों में कई बार राहुल गांधी से अपील की है कि वह अध्यक्ष पद को स्वीकार करें लेकिन उन्होंने इसको लेकर किसी भी तरह का संकेत नहीं दिया है।

इसे भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल: चुनाव आयोग से BJP की मांग, चुनाव से 15 दिन पहले राज्य में CAPF की हो तैनाती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CWC Meeting: Congress might take key decision on election of new president.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X