• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलवामा आतंकी हमला: जम्मू के कई इलाकों में लगा कर्फ्यू

|

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले को लेकर किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के बाद आज जम्मू शहर के बस स्टैंड, नवाबाद, बख्शी नगर, पीर मीठा, पक्का दंगा, चन्नी हिम्मत, जानीपुर, डोमना और बाग-ए-बाहु क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुलिस ने कहा कि है कि गुस्साई भीड़ ने प्रदर्शनकारियों पर पथराव भी किए, जो कि शहर की घनी आबादी वाले इलाके में नारे लगा रहे थे, और कुछ वाहनों को आग के हवाले भी कर दिया।

आतंकी हमले के विरोध में प्रदर्शन, लगे पाकिस्तान विरोधी नारे

आतंकी हमले के विरोध में प्रदर्शन, लगे पाकिस्तान विरोधी नारे

पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में विभिन्न सामाजिक, राजनीतिक और व्यापारिक निकायों के बैनर तले लोगों ने राजधानी के ज्वेल चौक, पुरानी मंडी, कुन्वानी, रेहड़ी, जानीपुर, गांधी नगर, बख्शी नगर, मुठी, तालाब टिल्लू और सतवारी इलाकों में विरोध रैली निकालकर प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने पाकिस्तान विरोधी, आतंकवादी विरोधी नारे भी लगाए। प्रदर्शन में शामिल लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग भी की है। वहीं बजरंग दल, शिवसेना और डोगरा फ्रंट के सदस्य में भी विरोध प्रदर्शन करते हुए नजर आए। कठुआ में भी लोग सड़कों पर उतरकर पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाते नजर आए।

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कर्फ्यू

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कर्फ्यू

जिला मजिस्ट्रेट ने एक आदेश जारी करते हुए कहा है कि यह निर्णय जम्मू जिले में मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए लिया गया है। शांति भंग होने की पूरी संभावना है, जिसमें आगजनी, वाहनों को निशाना बनाने और जान-माल की हानि हो सकती है। बता दें कि गुरुवार को यह आत्मघाती हमला उस समय हुआ जब सीआरपीएफ का काफिला पुलवामा हाइवे से गुजर से रहा था। इस हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए हैं

जैश-ए- मोहम्मद ने ली हमले की जिम्मेदारी

जैश-ए- मोहम्मद ने ली हमले की जिम्मेदारी

इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान बेस्ड आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली है। घटना के बाद जैश ए मोहम्मद ने हमले को अंजाम देने वाले आतंकी का एक वीडियो भी जारी किया है। इस फिदायीन हमले में जिस कार का इस्तेमाल कर आतंकी ने सीआरपीएफ के बस को टक्कर मारी उस कार में 200 किलोग्राम विस्फोटक भरा हुआ था। ये विस्फोट इतना खतरनाक था कि कार और बस के परखच्चे उड़ गए और तकरीबन 5 किलो मीटर तक इसकी आवाज सुनाई दी थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Curfew imposed in Jammu city after protests over Pulwama Terror attack
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X