• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारतीय दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव की हुई एंजियोप्लास्टी, लोगों ने की जल्द ठीक होने की कामना

|

नई दिल्ली। भारत के महान क्रिकेटर और देश को पहली बार विश्वविजेता बनाने वाले कपिल देव इस वक्त दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट्स अस्पताल में भर्ती हैं, उन्हें दिल का दौरा पड़ा है, जिसके बाद 61 साल के कपिल देव की 'एंजियोप्लास्टी' की गई है, डॉक्टर्स के मुताबिक, कपिल देव की तबीयत अभी ठीक है, लेकिन कपिल देव की बीमारी की खबर आते हैं सोशल मीडिया पर तूफान मच गया है, आम से लेकर खास तक हर कोई बस अपने इस पसंदीदा 'हरियाणा हरिकेन' के जल्द ठीक होने की कामना कर रहा है।

    Kapil Dev Health Update: Kapil Dev की हालत स्थिर, अभी भी ICU में ही भर्ती | वनइंडिया हिन्दी

    कपिल देव की हुई एंजियोप्लास्टी, लोगों ने कहा-Get Well Soon

    अपने पूरे करियर में एक भी 'नो बॉल' ना फेंकने वाले इस खिलाड़ी के हेल्थ के बारे में कहा जा रहा है कि वो पिछले काफी वक्त से मधुमेह से ग्रस्त हैं, पूर्व दिग्गज और कपिल देव के करीबी साथी मदनलाल ने ट्वीट कर लिखा कि' जब कपिल देव को कुछ दिक्कत महसूस हुई, तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया, डॉक्टर्स उनकी निगरानी कर रहे हैं और जल्द ही वो घर वापस आएंगे, हम सभी उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं।'

    कपिल देव की हुई एंजियोप्लास्टी, लोगों ने कहा-Get Well Soon

    तो वहीं कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी देश के हीरे कपिल देव के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है, उन्होंने इस बारे में एक ट्वीट किया है, जबकि कपिल की सेहत को लेकर बॉलीवुड की ओर से भी प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं, एक्ट्रेस सोफी चौधरी ने भी ट्वीट किया है कि 'हमारे लेजेंड कपिल देव जी की अच्छी हालत और जल्दी से ठीक होने की कामना करती हूं, प्यार और दुआएं सर। '

    कपिल देव की हुई एंजियोप्लास्टी, लोगों ने कहा-Get Well Soon

    गौरतलब है कि साल 1983 में इंडिया को विश्व कप दिलवाने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव ने साल 1978 से लेकर 1994 तक भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेला है और उनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में होती है, उन्होंने अपने करियर में 131 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 5000 से अधिक रन और 434 विकेट शामिल हैं तो वहीं 225 वनडे खेलने वाले कपिल देव ने वनडे में 3783 रन बनाए हैं और 253 विकेट भी लिए हैं। उन्हें अक्सर कमेंट्ररी बॉक्स में देखा जाता है, तो पिछले दिनों वो कई टीवी शोज में भी नजर आ चुके हैं।

    कपिल देव की हुई एंजियोप्लास्टी, लोगों ने कहा-Get Well Soon

    हाल ही में हरियाणा सरकार ने कपिल देव को हरियाणा स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का पहला कुलाधिपति (चांसलर) नियुक्त किया था। आपको बता दें कि हरियाणा के पहले और देश के चौथे खेल विश्वविद्यालय के चांसलर की नियुक्ति के लिए प्रदेश सरकार द्वारा कानून बदला गया था।

    यह पढ़ें: क्रिकेट लीजेंड कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Ex-teammates & Cricketers Wish Kapil Dev a Speedy Recovery After Heart Attack, here is tweets, please have a look.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X