• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

BCCI के हस्तक्षेप के बाद मोहम्मद शमी का मिला अमेरिकी वीजा, पत्‍नी से कलेश था नामंजूरी की वजह

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। भारत के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का यूएस वीजा घरेलू हिंसा और व्यभिचार के आरोप में मौजूदा पुलिस रिकॉर्ड की वजह से नामंजूर कर दिया गया था। इसके बाद बीसीसीआई को इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा और तब जाकर शमी को वीजा मिला। आपको बता दें कि 3 अगस्त से शुरू हो वेस्टइंडीज दौरे के लिए मोहम्‍मद शमी का टीम इंडिया में चयन हुआ है। भारत को इस दौरे पर पहले दो टी20 मैच (3, 4 अगस्त को) अमेरिकी के फ्लोरिडा में खेलने हैं।

अमेरिकी दूतावास को BCCI सीईओ ने लिखा खत

अमेरिकी दूतावास को BCCI सीईओ ने लिखा खत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टार गेंदबाज मोहम्‍मद शमी को आखिरकार बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी द्वारा अमेरिकी दूतावास को खत लिखने के बाद उन्हें क्लीयरेंस मिली, जिसमें देश के लिए उनकी उपलब्धियों और उनसे अलग हुईं पत्नी हसीन जहां के साथ वैवाहिक जीवन में कलह की पूरी पुलिस रिपोर्ट का जिक्र था। रिपोर्ट के मुताबिक शमी को पी1 श्रेणी (अंतर्राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त विदेशी टीम के एथलीटों को दिया जाता है) का वीजा मिला है।

वीजा निरस्‍त होते ही एक्‍शन में आ गई बीसीसीआई

वीजा निरस्‍त होते ही एक्‍शन में आ गई बीसीसीआई

रिपोर्ट के मुताबिक, 'एक बीसीसीआई सूत्र ने कहा, हां, शुरू में अमेरिकी दूतावास ने शमी का वीजा आवेदन खारिज कर दिया था। उनका पुलिस वेरिफिेकेशन रिकॉर्ड अधूरा पाया गया था। लेकिन अब इसे सुलझा लिया गया और सभी जरूरी दस्तावेजों को पेश कर दिया गया है।' इस सूत्र के मुताबिक, 'एक बार वीजा आवेदन खारिज होने के बाद सीईओ राहुल जोहरी ने शमी की उपलब्धियों और कई वर्ल्ड कप खेलने जैसे उदाहरणों के साथ निवेदन पत्र लिखा। साथ ही दस्तावेज भी प्रस्तुत किए गए।'

शमी पर लगे थे ये आरोप

शमी पर लगे थे ये आरोप

गौरतलब है कि 2018 की शुरुआत में मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच विवाद शुरू हुआ था। इस दौरान हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर मारपीट, रेप, हत्या की कोशिश, घरेलू हिंसा और मैच फिक्सिंग जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे। हसीन जहां ने शमी के खिलाफ केस भी दर्ज करवाया हुआ है। मोहम्मद शमी के तलाक का केस कोर्ट में चल रहा है।

Read Also- नशे में धुत्त यूपी के दारोगा को चढ़ा रोमांस, सड़क पर जा रही सेल्‍स गर्ल को कमरे में खींचने लगा, फिर...Read Also- नशे में धुत्त यूपी के दारोगा को चढ़ा रोमांस, सड़क पर जा रही सेल्‍स गर्ल को कमरे में खींचने लगा, फिर...

English summary
Cricketer Mohammed Shami's US visa gets approved ahead of West Indies tour after BCCI's intervention.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X